Barabanki: बाराबंकी इंडोर फील्ड अर्चरी का आयोजन 27 अक्टूबर को होगा, कई जिलों की टीम करेंगी प्रतिभाग

0

Barabanki: इंडोर फील्ड अर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश व इंडोर फील्ड अर्तरी एसोसिएशन बाराबंकी के संयुक्त तत्वाधान में जिले में एक बार फिर स्टेट इंडोर फील्ड अर्चरी कंपटीशन का आयोजन किया जा रहा है. इसका आयोजन बाराबंकी में 27 अक्टूबर से शुरू होगा. इस प्रतियोगिता में इस कंपटीशन में जीते हुए खिलाड़ियों नेशनल कंपटीशन के लिए चयन किया जाएगा. स्टेट टूर्नामेंट में इस बार 9 स्पॉट ईवेंट को शामिल किया जा रहा है. ये इस कंपटीशन का इस बार मुख्य आकर्षण होगा.

आयोजन में 300 खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग …

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इंडोर फील्ड अर्चरी एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश की महासचिव निधि जैन ने बताया कि इस बार के टूर्नामेंट में लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, बनारस, प्रयागराज, बहराइच, बिजनौर, अंबेडकरनगर, अयोध्या, बाराबंकी, गोरखपुर, बस्ती, बलिया, गोंडा, आदि जिलों के लगभग 300 तीरंदाज शामिल होंगे. इस प्रतियोगिता के आधार पर ही दिसंबर में होने वाले नेशनल टूर्नामेंट के लिए चयन किया जाएगा.

इवेंट राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में होगा शामिल

निधि जैन ने बताया कि इस बार की प्रतियोगिता में एक नया 9 स्पॉट इवेंट को भी सम्मिलित किया जा रहा है. जिसमें नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा. इससे जिससे प्रतियोगिता का स्तर और उंचा होगा. यह इवेंट राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में ही होता था, परन्तु इस वर्ष से यह इवेंट राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भी शामिल किया जायेगा.

ALSO READ : “चक्रवात दाना” के आफत के बीच 1600 बच्चों की गूंजी किलकारी…

आयोजन से खिलाड़ियों का होता मूल्यांकन…

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष रामबाबू द्विवेदी ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों को अपने मूल्यांकन का अवसर मिलता है. जिससे उनकी प्रतिभा में और निखार आता हैं. उन्होंने कहा कि अर्चरी के लिए समाज में रुझान ज्यादा बढ़ रहा है. जो एक अच्छा संकेत है. इससे आने वाली नस्लों को हर तर से लाभ पहुंचेगा.

ALSO READ : छह साल बाद छोटे पर्दे पर फिर लौट रहा ‘CID’

इंडोर फील्ड अर्चरी एसोसिएशन बारांबकी के अध्यक्ष संतोष सिंह ने बताया कि पुरातन काल से धनुर्विद्या एक महत्वपूर्ण खेल रहा है, जो आधुनिकता की दौड़ में कहीं पीछे न रहे जाए इसीलिए इस प्रतियोगिता का आयोजन बहुत जरूरी है. इस प्रेस वार्ता में अर्चिता त्रिवेदी अम्बुज शर्मा, वज्जीहुद्दीन अंसारी, विवेक कश्यप, दिव्यांश जैन, ऋषभ कुमार, शौर्य मिश्रा इत्यादि मौजूद रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More