दीपावली से पहले चमक उठा सर्राफा बाजार…

नई डिज़ाइन के आभूषण क़र रहे महिलाओं को आकर्षित...

0

लखनऊ: दीपावली को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है. दुकानों में अच्छी खासी चहल कदमी देखने को मिल रही है. शाम होते ही बाजार ग्राहकों से भर जा रहे हैं. इसके लिए सराफा बाजार भी तैयार है. दिवाली में ज्वेलरी को खरीदना शुभ माना जाता है. ऐसे में दुकानदार ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर व उपहार दे रहे हैं. इस बार ग्राहकों को नए-नए गणेश – लक्ष्मी की प्रतिमाएं और सोने चांदी के बर्तन लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं.

महिलाओं में कील, झुमकी की मांग…

गोमती नगर स्थिति कल्याण ज्वेलर्स के मैनेजर ने बताया कि इस बार दिवाली में ग्राहकों की ब्रांडेड नथिया और अंगूठी की मांग अधिक है. वहीं, चांदी के 10 ग्राम के सिक्के लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं. सोने में महिलाएं कील झुमकी की मांग क़र रही हैं जो कि लेटेस्ट डिज़ाइन में आ रही है.

त्यौहार में अधिक बिक्री की मांग …

लखनऊ के कई सर्राफा व्यवसायियों ने Journalist Cafe की बातचीत में बताया कि इस बार दिवाली सीजन में अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है क्योंकि कई ग्राहक पहले से ज्वेलरी की बुकिंग करा चुके हैं. इस बार चांदी नहीं नहीं सोने की भी अधिक मांग है. साथ ही इस बार लोग आभूषण के साथ सोने- चादी के बर्तन भी अधिक मात्रा में खरीद रहे हैं. इस बार शादी का लगन भी दिवाली के बाद है. इसलिए दुकानदारों को उम्मीद है कि इस बार दिवाली पर बिक्री अच्छी होगी.

ALSO READ : वाराणसी कचहरी में जिला जज सहित अन्य न्यायाधीशों ने किया रक्तदान

इस वर्ष बिक्री की संभावना अधिक…

धनतेरस पर सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदारी को शुभ माना जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए सराफा बाजारों में ग्राहकों के लिए विशेष ऑफर्स और नई डिजाइनों की रेंज उपलब्ध कराई गई है. कल्याण ज्वैलर्स के मैनेजर का कहना है कि इस बार ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.

ALSO READ : वाराणसी: बीएचयू के हिंदी भवन पर शोधार्थियों ने जड़ा ताला, अनियमितता का लगाया आरोप

पिछले वर्ष की तुलना में इस बार 15-20% ज्यादा बिक्री की संभावना है. 20 अक्टूबर को करवा चौथ, 24 अक्टूबर को पुष्ण नक्षत्र व 29 अक्टूबर को धनतेरस पर गोल्ड सिक्के या बिस्किट की खरीदारी अधिक होगी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More