फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी देने का मामला, केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X को लगाई कड़ी फटकार

0

नई दिल्लीः आईटी मंत्रालय ने बुधवार को एलन मस्क द्वारा संचालित की जाने वाली सोशल मीडिया कंपनी ‘एक्स’ को कड़ी फटकार लगाई. यह सख्ती पिछले कुछ दिनों में एयरलाइंस को 100 से अधिक बम रखे जाने की धमकियां मिलने के बाद की गई है. इनमें से कई अफवाहों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रसारित किया गया था.

आईटी मंत्रालय ने की मीटिंग

एक वर्चुअल मीटिंग, जिसमें एयरलाइंस के प्रतिनिधि, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे एक्स और मेटा के प्रतिनिधि शामिल थे. उसमें आईटी मंत्रालय के अधिकारियों की ओर से कहा गया कि एक्स अपराध को बढ़ावा दे रहा है और साथ ही प्रतिनिधियों से सवाल किया कि इन अफवाहों को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए.

ऑनलाइन बम की धमकियों ने यात्रियों में दहशत पैदा कर दी और सुरक्षा एजेंसियों के लिए खतरे की घंटी बजा दी थी. फर्जी कॉल के बाद अंतरराष्ट्रीय सहित कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. पिछले कुछ दिनों में भारतीय वाहकों द्वारा संचालित 120 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिली थी.

यह भी पढ़ें- UP ByElection: सपा के निशान पर चुनाव लड़ेंगे INDIA Bloc के सभी उम्मीदवार, अखिलेश ने दी जानकारी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री के. राममोहन नायडू ने कहा कि इस तरह की झूठी धमकियां फैलाने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा, जिसमें उन्हें नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है. सरकार की योजना कानूनों में बदलाव करने की भी है ताकि विमान के जमीन पर होने के बाद अपराध के लिए कार्रवाई शुरू की जा सके.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More