जल्द कराया जाए छात्रसंघ चुनाव, आयुष मंत्री से छात्र नेताओं ने मिल सौंपा ज्ञापन

0

वाराणसीः जनपद के विभिन्न विश्वविद्यालयों /महाविद्यालयों के छात्रनेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु से मिलकर छात्रसंघ चुनाव जल्द से जल्द कराने तथा इसमें प्रशासन का सहयोग लेने संबंधित एक ज्ञापन उन्हें सौंपा.

ज्ञापन देते हुए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष डॉ अरविंद शुक्ला ने कहा कि छात्रसंघ लोकतंत्र की नर्सरी है. वर्तमान में लोकतंत्र की सजीवता के लिए छात्रसंघ चुनाव कराना सरकार की प्राथमिकता में होनी चाहिए. छात्र नेता डॉ शम्मी कुमार सिंह ने कहा कि एक दिन पूर्व काशी में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीति में परिवारवाद को समाप्त कर राजनीति में अपने जीवन को खपाने के लिए सर्वस्व न्योछावर करने के लिए तैयार 1 लाख नौजवानों को राजनीति में नेतृत्व देने के लिए हम प्रतिबद्ध है. प्रधानमंत्री का यह संकल्प तभी पूर्ण होगा जब तक लोकतंत्र की प्राथमिक पाठशाला छात्रसंघ विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में कराए जाएंगे.

सुप्रीम कोर्ट ने भी छात्रसंघ चुनाव कराने का दिया है निर्णय

छात्रनेता अभिषेक सिह ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय ने छात्रों के मौलिक अधिकारों को बहाल करते हुए पूरे देश के समस्त विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कराने का निर्णय दिया था. दिल्ली विश्विद्यालय , जे एन यू और हैदराबाद जैसे केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव हो रहे हैं तो बीएचयू सहित सभी विश्विद्यालय / महाविद्यालय में भी छात्रसंघ चुनाव कराने में स्थानीय प्रशासन का सहयोग होना चाहिये. छात्र नेता अभय सिंह ने छात्रसंघ चुनाव लिंगदोह समिति की सिफारिश से करवाने में जिला प्रशासन के सहयोग देने की मांग की.

ALSO READ : बालिका महोत्सव का आयोजन, रैली निकाल मांगा बराबरी का हक …

मंत्री ने दिया आश्वासन

छात्र नेताओं की बातों को सुनकर और उनके सौंपे गए ज्ञापन पर मंत्री ने आश्वासन दिया कि हम लोकतंत्र की बहाली शैक्षणिक परिसरों में करने के लिए प्रतिबद्ध है. साथ ही जिला प्रशासन द्वारा इसमें पूर्ण सहयोग दिलाने का उन्होंने भरोसा दिया.

ALSO READ : महमूद आलम बना गुड्डू लाल… BHU के छात्र ने किया धर्म परिवर्तन

ये छात्र नेता रहे उपस्थित…

प्रतिनिधिमंडल में रविभान सिंह, सौरभ सिंह हर्ष त्रिपाठी,हर्षित तिवारी, युवराज पांडेय , शिवम यादब , जतिन पटेल, दिग्विजय यादव ,प्रतीक राय, अनीश पटेल,विशाल सिह,शिवम सिंह, वीरेन रघुवंशी, कुश सिंह,रजत सिंह सहित मौके पर वरिष्ठ छात्रनेता डॉ हरदत्त शुक्ला की विशेष मौजूदगी रही.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More