महाराष्ट्र चुनाव: भाजपा ने जारी की 99 उम्मीदवारों की लिस्ट, नागपुर साउथ वेस्ट से फडणवीस को टिकट

0

Maharashtra: महाराष्ट्र चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में भाजपा ने 99 उम्मीदवारों को मौका दिया है. पार्टी ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर साउथ वेस्ट से चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कामठी से टिकट दिया है वहीँ, कणकवली सीट से नीतीश नारायण राणे को और घाटकोपर वेस्ट से राम कदम को कैंडिडेट बनाया है.

20 नवंबर को होगा मतदान…

बता दें कि, महाराष्ट्रमें 288 विधानसभा सीटें है और इस बार सभी सीटों में एक बार में मतदान होंगें. सभी सीटों में चुनाव आयोग के मुताबिक मतदान 20 नवंबर को होंगे जबकि नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.  महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ रहा है, इसमें बीजेपी, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित गुट) शामिल हैं. सीट शेयरिंग को लेकर पिछले दिन हुई बैठक के बाद सीट शेयरिंग होने के बाद BJP की पहली सूची आ गई है.

ALSO READ : वाराणसी: पीएम से मिलने जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका

पहली सूची में किन-किन के नाम शामिल?

लिस्ट में आगे देखा जाए, तो भाजपा ने जलगांव शहर से सुरेश दामू भोले, चालीसगांव से मंगेश रमेश चव्हाण, जामनेर से गिरीश दत्तात्रेय महाजन, चिखली से श्वेता विधाधर महाले को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा, खामगांव से आकाश पांडुरंग फुंडकर, जलगांव से डॉ. संजय श्रीराम कुटे, अकोला पूर्व से रणधीर प्रह्लादराव सावरकर, धामंगांव रेलवे से प्रताप जनार्दन अडसद, अचलपुर से प्रवीण तायडे, देवली से राजेश बकाने, हिंगणघाट से समीर कुणावार, वर्धा से डॉ. पकंज राजेश भोयर, हिंगना से समीर दत्तात्रेय मेघे, नागपुर दक्षिण से मोहन गोपालराव माते, नागपुर पूर्व से कृष्ण पंचम खोपड़े, तिरोरा से विजय भरतलाल रहांगडाले, गोंदिया से विनोद अग्रवाल को टिकट दिया है.

ALSO READ : धार्मिक टिप्पणी को लेकर बवाल, आरोपी गिरफ्तार…

पिछले चुनाव में BJP …

अगर महाराष्ट्र में पिछले चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने 2019 के चुनाव में 152 सीटों पर चुनाव लड़ा था. उस वक्त की अविभाजित शिवसेना को 124 सीटें दी गई थीं. जबकि बाकी 12 सीटें एनडीए के अन्य साझीदारों को मिला था. बीजेपी ने 2019 में 105 सीटों पर जीत हासिल की थी. उसे 2014 चुनाव के मुकाबले 17 सीटों का नुकसान झेलना पड़ा था. इस बार भी बीजेपी 100 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. हालांकि अभी महायुति में सीट साझीदारी का फाइनल आंकड़ा नहीं आया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More