BJP से नाराज RCP सिंह ने पार्टी छोड नई पार्टी बनाने का किया एलान?…

2023 में हुए थे भाजपा में शामिल

0

RCP Singh: पूर्व केंद्रीय मंत्री RCP सिंह ने आज बड़ी घोषणा की है कि वह BJP छोड़ देंगे और जल्द ही खुद का एक राजनितिक दल बनाएंगे. इस समर्थन में उनके लोगों ने पटना में पोस्टर लगाए है. जिसमें टाइगर रिटर्न और टाइगर जिंदा लिखा गया है. इतना ही नहीं उन्होंने हाल ही में यानि साल 2023 में भाजपा का दामन थामा था. यह वह दौर था जब बिहार सीएम ने NDA का साथ छोड़ दिया था.

खुद बनायूंगा राजनीतिक पार्टी…

आरसीपी सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा कि- मैंने भाजपा की सदस्य्ता को रिन्यू नहीं कराया है यह सभी को मेरे इरादों को समझना चाहिए. मैं बहुत जल्द खुद की अपनी पार्टी बनाऊंगा. उन्होंने भाजपा में कोई अहम् जिम्मेदारी न दिए जाने को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मैंने भाजपा के शीर्ष नेताओं से बातचीत में कहा था कि मुझमे संगठन चलाने का लंबा एक्सपीरियंस है. लेकिन उन्हों इसे नजर अंदाज किया. भाजपा का काम करने का तरीका अलग है जिसकी मैं तारीफ करता हूँ.

कौन है RCP सिंह?…

62 वर्षीय आरसीपी सिंह मूल रूप से नालंदा के रहने वाले हैं जहां से नीतीश कुमार भी हैं. आरसीपी सिंह कुर्मी जाति से है. उनका जन्म 6 जुलाई 1958 में बिहार में हुआ था. उन्होंने 1979 में पटना कालेज से इतिहास में ग्रेजुएशन किया. इसके बाद 1982 में उन्होंने जवाहर लाल नेहरू से इंटरनेशनल रिलेशन से मास्टर डिग्री पूरी की.

ALSO READ : बनारस में धारदार हथियार से गला रेत कर अज्ञात युवक की बेरहमी से हत्या–

यूपी कैडर के IAS अफसर थे RCP सिंह…

रामचंद्र प्रसाद सिंह यानी RCP सिंह 1984 बैच के IAS अधिकारी रह चुके हैं. नीतीश कुमार के स्वजातीय हैं और उनके गृह जिले नालंदा के ही निवासी है. बता दें कि RCP सिंह उत्तर प्रदेश कैडर के IAS अधिकारी थे. नीतीश जब केंद्र में मंत्री बने तब उन्हें उत्तर प्रदेश से लाकर अपना सचिव बनाया गया.

उसके बाद जब बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली तो फिर से उन्हें उत्तर प्रदेश बुलाकर अपना प्रधान सचिव बनाया. फिर Nitish Kumar ने जदयू का सुप्रीमो भी RCP को बनाया था, लेकिन बाद में दोनों में दूरियां बढ़ गईं

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More