12 विमानों को उड़ाने की मिली धमकी, जयपुर में कराई गयी इमरजेंसी लैंडिंग

0

इन दिनों बम की धमकी मिलना आम सी बात हो गयी है, कभी स्कूल, तो कभी विमान में बम की धमकियों के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में शनिवार को 12 विमानों को बम से उड़ा देने की धमकी आने से हड़कंप मच गया और इसके साथ सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गयी हैं. वहीं जयपुर में बम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गयी है. जानकारी के अनुसार, इंडिगों और आकासा के पांच – पांच विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. इसके अलावा विस्तारा और एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक – एक विमान को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी है.

पड़ताल में अफवाह साबित हुई बम की धमकी

शनिवार तड़के बम से उड़ा देने की धमकी मिलने के साथ ही दुबई – जयपुर एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, लेकिन जांच में बम धमकी की अफवाह पाई गयी है, इस विमान में 189 लोग सवार थे. उधर, दिल्ली से लंदन जा रही एक विस्तारा फ्लाइट पर बम धमकी दी गई. इसके बाद विमान फ्रैंकफर्ट चला गया. विमान को आवश्यक सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद लंदन रवाना किया गया है. एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि, 18 अक्टूबर को दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट को सोशल मीडिया पर बम धमकी दी गई थी. इसके बाद में पुलिस को सूचना दी गई और एहतियातन फ्लाइट को फ्रैंकफर्ट भेजा गया.

बीते शुक्रवार को आकासा एयर को बम की धमकी मिली दी गयी थी, एयर लाइन ने बताया है कि, ”शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई जाने वाली फ्लाइट (QP 1366) को धमकी मिली. इसके बाद सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत सभी यात्रियों को विमान से उतारकर जांच की गई, एयरलाइन ने यात्रियों से असुविधा के लिए माफी भी मांगी.”

Also Read: तेजी से दौड़ रहा सोना, पहली बार हुआ 79 हजार के पार…

पहले भी मिली विमानों बम से उड़ाने की धमकी

आपको बता दें कि, बम से विमान को उड़ान का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले करीब 40 विमानों को बम की धमकी दी गयी थी. लेकिन जांच में यह सब अफवाह मिली थी. इन खतरों की वजह से फ्लाइट को बदलना और रद करना पड़ा था. इससे यात्रियों को बहुत मुसीबत का सामना करना पड़ता है.अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय कठोर कार्रवाई करने के लिए तैयार है. समाचार पत्रों में कहा गया है कि, बम धमकी देने वाले को नो-फ्लाई सूची में डाला जा सकता है, यदि ऐसा हुआ तो आरोपी फ्लाइट पर नहीं उड़ान भर सकेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More