IND vs NZ: भारत की दूसरी पारी में बेहतरीन शुरुआत, कोहली, रोहित और सरफराज ने लगाए अर्धशतक

0

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच अब रोमांचक मोड़ में पहुंच गया है. मैच में भारत की शुरुआत काफी ख़राब रही थी लेकिन दूसरी पारी में उसने शानदार खेल का नजारा पेश किया है. न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाए हैं जबकि भारत ने पहली पारी में 46 रन पर ढेर हो गई थी.

न्यूजीलैंड को मिलेगी 356 रन की बढ़त…

भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहली पारी में ताश के पत्तों की तरह ढह गई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 402 रन बनाकर टीम इंडिया पर दबाव डालने का काम किया. इस तरह भारतीय टीम के मुकाबले न्यूजीलैंड इस मुकाबले में आगे दिखाई पड़ रही थी. 356 रनों की बढ़त के कारण भारत पर पारी से मैच हारने का खतरा मंडराने लगा. लेकिन बल्लेबाजों ने सकारात्मक शुरुआत करते हुए वापसी करने की कोशिश की है.

Rohit Sharma Wicket: तूफानी अर्धशतक लगाने के बाद टूटा रोहित शर्मा का दिल, बस रोना ही बाकी रह गया था | Rohit sharma dismissal fifty india vs new zealand bengaluru test

रोहित ने लगाया अर्धशतक…

बता दें कि मैच की दूसरी पारी में भारत ने तेज और सधी हुई शुरुआत की. दूसरी पारी में भारत को 72 के स्कोर पर पहला झटका लगा. एजाज पटेल ने यशस्वी जायसवाल को विकेटकीपर ब्लंडेल के हाथों कैच करा पवेलियन भेजने का काम किया. दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने तेज गति से रन बनाते हुए 59 गेंद में टेस्ट करियर का 18वां अर्धशतक जड़ा.

सरफराज खान ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया | क्रिकेट समाचार - टाइम्स ऑफ इंडिया

सरफराज ने टी- 20 स्टाइल में लगाया अर्धशतक…

बता दें कि रोहित के आउट होने के बाद कोहली के साथ पारी को संभालने के लिए सरफराज खान मैदान में आए. इसी बीच दोनों ने बल्लेबाजी करते 100 रन की पार्टनरशिप की और इसमें उन्होंने ताबड़तोड़ 42 गेंदों में टी- 20 स्टाइल में अर्धशतक लगाया.

ALSO READ : सत्येंद्र जैन को जमानत, 18 महीने बाद जेल से आएंगे बाहर…

Cricket News: स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 9 हजार रन

कोहली के टेस्ट में 9 हजार रन पूरे…

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में 70 रन की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत के लिए 9 हजार रन बनाने के क्लब में शामिल हो गए हैं. कोहली 9 हजार रन पूरा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले इस मुकाम तक महान सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ही पहुंच सके हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More