एक बार फिर ईडी की रडार पर आई एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, जानें क्या है मामला ?

0

अपनी राधा लुक की वजह से बीते दिनों ट्रोल हो चुकी बॉलीवुड और साउथ अभिनेत्री तमन्ना भाटिया की एक बार फिर से मुश्किलें बढती नजर आ रही है, इस बार वह ईडी की रडार पर आ गयी हैं. यह मामला 2023 आईपीएल से जुड़ा हुआ है, जिसको लेकर बीते 17 अक्टूबर को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उनसे पूछताछ की थी. कुछ महीने पहले इसी मामले में महाराष्ट्र साइबर सेल ने तलब किया था. हालांकि, इस मामले में फंसने वाली तमन्ना अकेली सेलिब्रेटी नहीं है, इसमें अब तक सिंगर्स, एक्टर और कॉमेडियन सभी ईडी की रडार पर आ चुके हैं.

जानें क्या है पूरा मामला ?

आपको बता दें कि, यह मामला अवैध स्ट्रीमिंग शिकायत सितंबर 2023 में वायकॉम ने ‘फेयरप्ले’ ऐप पर अपने आईपीआर (intellectual property rights) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए दर्ज किया था. वायकॉम नेटवर्क ने बड़ी बोली लगाकर आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स खरीदे हैं, लेकिन इसका प्रसारण अवैध रूप से ‘फेयरप्ले’ ऐप पर चल रहा था, जिससे कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ. एफआईआर के बाद, बादशाह, जैकलीन फर्नांडीज और तमन्ना भाटिया सहित मनोरंजन क्षेत्र के कई बड़े नामों से पूछताछ की गई थी.

 

दरअसल, “फेयरप्ले” ऐप की पैरेंटल कंपनी महादेव बेटिंग ऐप है, जो कई वेबसाइटों के माध्यम से ऑपरेट किया जाता है. ये एक ऐप है जिसमें लोग पैसे कमाने की कोशिश करते हैं. भारत में इस वेबसाइट से पोकर, क्रिकेट, बैडमिंटन और फुटबॉल जैसे खेलों में पैसा लगाया जाता है, इस आम बोलचाल की भाषा में ऑनलाइन जुआ कह सकते हैं. इस बेटिंग ऐप का मुख्यालय यूएई में है.

Also Read: ”बाबा सिद्दीकी से ज्यादा बुरा हाल होगा”, बिश्नोई गैंग ने सलमान को दी धमकी…

महादेव एप का बॉलीवुड से क्या है कनेक्शन ?

साल 2019 में सौरभ चंद्राकर ने इस ऐप की शुरूआत की थी, आपको जानकर हैरानी होगी कि, छत्तीसगढ़ के भिलाई में छोटी सी जूस की दुकान चलाने वाले सौरभ चंद्राकर ने हजारों करोड़ का अवैध सट्टा साम्राज्य बनाया था. साल 2017 में सौरभ ने रवि उप्पल के साथ मिलकर वेबसाइट बनाई थी, इसके बाद धीरे-धीरे लोग इस ऑनलाइन जुए को जानने लगे और साल 2019 में सौरभ दुबई चला गया और वहाँ से नेटवर्क चलाने लगा. पिछले साल दुबई में उसने शानदार शादी की और चार्टर्ड प्लेन से लगभग 17 बॉलीवुड कलाकारों को बुलाया, जहां उन्होंने स्टेज परफॉर्मेंस दिया था. साथ ही आरोप है कि, इस परफार्मेंस के बदले में न सिर्फ उन्हे करोडो की फीस मिली बल्कि बॉलीवुड के कई सारे कलाकारों को महादेव बेटिंग ऐप का प्रमोशन करने को भी कहा गया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More