Ind vs NZ: पहला टेस्ट कल से, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11 …

मौसम को देखते हुए टीम का चयन- रोहित

0

IND vs NZ: भारत कल से न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी. इस मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है. कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा कल मैच के पहले मौसम को देखते हुए टीम का चयन करेंगे. रोहित शर्मा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत टेस्ट मैच की सुबह अपनी प्लेइंग इलेवन का फैसला करेगा. रोहित ने कहा कि कंडीशन्स के आधार पर भारत अपनी लाइन-अप में 2 या 3 स्पिनरों के साथ उतरेगा.

2-3 स्पिन्नरों के साथ उतर सकता है भारत…

बता दें कि मैच के एक दिन पूर्व रोहित शर्मा ने प्रेसवार्ता करते हुए स्पष्ट कर दिया कि- भारत बेंगलुरु टेस्ट कम से कम दो स्पिन्नरों के साथ खेलेगा और कंडीशन के अनुसार टीम में तीसरे स्पिन्नर को भी शामिल किया जा सकता है. एक्यूवेअथेर के अनुसार बेंगलुरु टेस्ट में पूरे पांचों दिन बारिश की संभावना है. ऐसे में भारत 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर चुन सकता है.

शमी पर रोहित ने दिया जवाब…

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के लिए रोहित ने मोहम्मद शमी पर जवाब दिया . कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे में आधे अधूरे फिट खिलाडियों को ले जाना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अभी शमी को लेकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोई फैसला लेना मुश्किल है.

कोच ने भी जताई अपनी इच्छा…

भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने भी अपनी इच्छा जताई और कहा कि हम ऐसा चाहते हैं कि टीम इतनी हुनरमंद हो कि वह जरूरत पड़े तो एक दिन में 400 रन बनाए और जरूरत पड़े तो दो दिन बैटिंग भी कर सके. वहीं इससे पहले गंभीर के इस फार्मूला के चलते भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में शानदार जीत हासिल की.

ALSO READ : ”नगा” खोपड़ी की ब्रिटेन में नीलामी, जानें क्या है इसकी वजह और इतिहास ?

जानें क्या है टेस्ट शेड्यूल…

16 अक्टूबर 2024 पहला टेस्ट बेंगलुरु
24 अक्टूबर 2024 दूसरा टेस्ट पुणे
01 नवंबर 2024 तीसरा टेस्ट मुंबई

ALSO READ: मुक्केबाजी प्रतियोगिताः खिलाड़ियों ने हंगामा कर लगाया आरोप, आयोजक मंडल ने पेश की सफाई..

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप.

न्यूजीलैंड की भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम: टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ’रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउदी, केन विलियमसन, विल यंग तथा जैकब डफी

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More