मुक्केबाजी प्रतियोगिताः खिलाड़ियों ने हंगामा कर लगाया आरोप, आयोजक मंडल ने पेश की सफाई..

काशी के आयोजक मंडल पर प्रयागराज की महिला मुक्केबाज ने खिलाड़ियों के रहने की समुचित व्यवस्था नहीं होने का लगाया आरोप..

0

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित एमपी थियेटर मैदान में 68वीं प्रदेशीय विद्यालयीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. इसमें दूर-दूर से महिला और पुरुष मुक्केबाज भाग लेने पहुंचे हैं. इस प्रतियोगिता में कुल 415 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इसमें 115 बालिका और 300 बालक वर्ग के खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं इस बीच प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे प्रयागराज की महिला मुक्केबाज खिलाड़ियों ने रहने की समुचित व्यवस्था नहीं होने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया है.

टीम ने खिलाड़ियों के साथ हो रहा पक्षपात

इस हंगामे में कानपुर की टीम ने खिलाड़ियों के साथ पक्षपात का आरोप लगाया है. इसके साथ ही प्रयागराज की टीम कोच स्वाती ने आयोजक मंडल पर आरोप लगाया है . उनका कहना है कि यहां पर ठीक व्यवस्था नहीं है और हम लोग बरामदे में सोने के लिए मजबूर हैं. इसके साथ ही स्वाती ने कहा कि हम लोगों को शौचालय के पास का रूम दिया गया है जो रहने योग्य नहीं है.

खाने-पीने की व्यवस्था ढीली

वहीं प्रयागराज की खिलाड़ी सूची पाल ने बताया कि यहां पर ना तो ठीक से रहने की व्यवस्था है और ना ही खाने-पीने की व्यवस्था है. हम खिलाड़ी बड़ी उम्मीद लगाकर अपना बेस्ट देने का प्रयास करते हैं लेकिन हम लोगों को जब ठीक से नींद और भोजन नहीं मिलेगा तो हम लोग अपना बेस्ट किस प्रकार से दे पाएंगे.

Also Read-  वाराणसी में सात आयुष्मान आरोग्य मंदिर हुए एनक्वास सर्टीफाइड, 54 स्वास्थ्य केन्द्रों को कायाकल्प पुरस्कार

आयोजक मंडल खिलाड़ियों के साथ कर रहा दुर्व्यवहार

सूची पाल का कहना है कि इसका शिकायत हम लोगों ने किया लेकिन कहीं से भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके साथ ही उनका कहना है कि आयोजक मंडल खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं. हम लोग रात को किसी अन्य के रूम में शेयर करके सोए लेकिन सुबह ही उन लोगों द्वारा हम लोगों का सामान रूम से निकाल कर बरामदे में रख दिया गया. साथ ही अगले दिन रूम शेयर नहीं करने की भी बात कही गई.

कानपुर के कोच भी गायब, संरक्षण की बढ़ी मुसीबत

वहीं कानपुर के रहने वाले अमर कुमार जो खिलाड़ियों के साथ पहुंचे हैं उनका कहना है कि हम लोगों के साथ कानपुर से 6 कोच भेजा गया था परंतु यहां पर कोच के नाम पर बस एक लोग ही बचे हैं बाकी सारे लोग यहां से गायब है. हम लोग किसके संरक्षण में यहां पर मुक्केबाजी का गेम खेलेंगे.

Also Read- काशी के विद्वानों का मत, 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी दीपावली

मुक्केबाजों ने डिसक्वालीफाई होने का लगाया आरोप

मुक्केबाजों का कहना है कि हम लोग अपना बेस्ट दिए हैं फिर भी हम लोगों को डिसक्वालीफाई कर दिया गया. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हमारे पास इसका वीडियो और फोटो भी है लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. वहीं जब हम इसकी शिकायत करने गए तो आयोजक मंडल द्वारा 1000 रूपए जमा करने की बात कही गई.

आयोजक मंडल ने कहा सभी आरोप बेबुनियाद

आयोजक मंडल में शामिल संजीव कटिहार का कहना है कि छात्र-छात्राओं द्वारा गलत और बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है. मुक्केबाज छात्र-छात्राओं को रहने और अन्य सुविधाओं के लिए समुचित व्यवस्था की गई है. कानपुर के सारे कोच मौजूद हैं और किसी के साथ भी पक्षपात नहीं किया गया है.

आपत्ति दर्ज कराने पर लगते हैं 1000 रूपए

उन्होंने रुपए जमा करने के बाद को लेकर कहा कि यहां पर यह नियम है कि अगर किसी को आपत्ति होगी तो वह पहले 1000 रूपए जमा करेगा. उसके बाद खिलाड़ी और उसके कोच आपत्ति दर्ज कराएंगे. अगर आपत्ति में सही पाए जाते हैं तो उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा. अगर आपत्ति गलत पाई गई तो वह पैसा जमा कर दिया जाता है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More