‘हम तो बर्बाद हो गए’… सीएम योगी ने की रामगोपाल के परिजनों से मुलाकात…

0

बहराइच में दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों से आज सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास में मुलाकात की. सीएम ने पीड़ित परिवार का दर्द सुना. पीड़ित परिवार ने सीएम से मदद की गुहार लगाई. रामगोपाल मिश्रा के पिता कैलाश नाथ ने कहा, “मेरा तो पूरा परिवार बर्बाद हो गया है. मैंने अपना बेटा खो दिया. मेरे बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दोषियों को उनकी सजा मिलनी चाहिए.” योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि इस मामले में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जाएगी.

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शुरू हुआ था विवाद

बहाराइच के महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान 13 अक्टूबर को विवाद शुरू हुआ था. डीजे को लेकर हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि मौके पर गोली चलाई गई और इस रामगोपाल मिश्रा की गोली लगने से मौत हो गई. रामगोपाल मिश्रा की मौत के बाद ये विवाद और भी बढ़ गया, जिसका असर 14 अक्टूबर को दिखाई दिया. इलाके में गुस्साई भीड़ ने मौके पर मौजूद गाड़ियों में आग लगा दी.

सीएम ने किया ट्वीट…

इतना ही नहीं सीएम ने पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात की एक तस्वीर शेयर की. कहा कि यूपी सरकार पूरी संवेदनशीलता और प्रतिबद्धता से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है. उन्होंने आगे कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना उत्तर प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है. इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

ALSO READ : आज खुलेगा साल का सबसे बड़ा आईपीओ, जानें एक्सपर्ट की राय…

रामगोपाल के परिजन कर रहे एनकाउंटर की मांग

बता दें कि रामगोपाल मिश्रा की हत्या हो जाने के बाद उनके परिजन लगातार आरोपी के एनकाउंटर की मांग कर रहे हैं. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री से मुलाकात करने से पहले रामगोपाल की पत्नी रोली मिश्रा ने कहा कि हमे खून का बदला खून चाहिए. उन्होंने कहा कि जैसे उन्होंने मेरे पति को मारा है, हमें वैसी ही मौत उनके लिए चाहिए.

ALSO READ: इतिहास के सबसे ख़राब दौर में पहुंचा भारत- कनाडा संबंध, जाने 40 साल का इतिहास…

‘स्थिति नियंत्रण में’- अधिकारी…

इन सबके बीच अपर मुख्य सचिव (गृह) दीपक कुमार ने मंगलवार को कहा, ‘‘स्थिति नियंत्रण में है.’’ बहराइच में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान सांप्रदायिक हिंसा भड़कने पर 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस दौरान किए गए पथराव और गोलीबारी में लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More