चुनाव आयोग कठपुतली है, चुनाव तारीखों के ऐलान पर JMM का आरोप

झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडेय ने चुनाव आयोग को कठपुतली करार दिया

0

चुनाव आयोग आज झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव तारीखों का ऐलान करेगा. इस सम्बन्ध में चुनाव आयोग की आज दोपहर 03:30 बजे प्रेस कांफ्रेंस है. चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले JMM ने बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि भाजपा को चुनाव तारीखों की घोषणा की जानकारी पहले मिल गई थी. वहीँ, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडेय ने चुनाव आयोग को कठपुतली करार दिया है.

झारखण्ड सीएम ने भी दिया बयान…

JMM नेता ने कहा कि असम के सीएम ने कल एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि आज चुनाव तारीखों का ऐलान होने वाला है. वैसे हम तो हमेशा चुनाव के लिए तैयार रहते हैं लेकिन,बीजेपी नेताओं को इसकी जानकारी कल ही हो गई थी. जो कि बहुत ही गंभीर विषय है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या भाजपा के इशारे पर चुनाव आयोग काम करता है.

झारखण्ड में 81 सीटों पर होना है चुनाव…

बता दें कि झारखण्ड में कुल 81 विधानसभा सीटें है.जिसका कार्यकाल 5 जानकारी 2025 को ख़त्म हो रहा है. इससे पहले चुनाव प्रक्रिया को पूरा करना है. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि इस बार झारखण्ड चुनाव में काफी टक्कर को देखने को मिलेगा क्योंकि यहाँ लगातार जेएमएम और BJP के बीच टक्कर देखने को मिलती है.

ALSO READ : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: मुंबई पुलिस ने बहराइच से दो लोगों को हिरासत में लिया

महाराष्ट्र में है 288 सीटें…

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा कि कुल 288 सीटें है. इससे पहले कल हुई कैबिनेट बैठक में महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने राज्य के सभी 5 टोलों को टैक्स फ्री कर दिया है. कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए यह शिंदे सरकार का मेजर स्ट्रोक है. इस फैसले के बाद महाराष्ट्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी.

ALSO READ : कोलकाता का आरजी कर मामला: समर्थन में जोधपुर के डॉक्टर भी उतरे, 12 घंटे का क्रमिक अनशन किया शुरू

2019 में कब और कैसे हुए थे चुनाव…

बता दें कि, महाराष्ट्र में साल 2019 में विधानसभा चुनाव एक चरण यानि 21 अक्टूबर को हुए थे और नतीजे 24 अक्टूबर को आए थे जबकि झारखण्ड में चुनाव 5 चरण में हुए थे और नतीजे 23 दिसंबर को जारी किये गए थे. इस बार महाराष्ट्र का चुनाव काफी अहम् माना जा रहा है क्योंकि इस बार सत्तारुढ़ गठबंधन महायुति में भाजपा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल है जबकि महाविकास अघाड़ी में कांग्रेस, शिवसेना-UBT और NCP-SP शामिल है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More