राजनेता होने के बाद भी कैसे बना बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड कनेक्शन ?

0

विजयादशमी की रात जब पूरा देश रावण दहन की खुशी मना रहा था, उसी वक्त तीन बदमाश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री  बाबा सिद्दीकी को मौत की नींद सुला गए. बांद्रा स्थित अपने दफ्तर में दशहरे का जश्न मनाने के बाद जब बाबा सिद्दीकी अपने घर की तरफ निकले थे, इसी दौरान बाइक सवार तीन बदमाशों ने ताबड़तोड फायरिंग करके उन्हें मौत की नींद सुला दिया. हालांकि, उपचार के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया था लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें जांच के मृत घोषित कर दिया. उनकी हत्या की खबर से राजनीति जगत में तो शोक की लहर दौड़ी ही है, साथ ही इसका बॉलीवुड हस्तियों को गहरा आघात पहुंचा है. ऐसे में उन्हें देखने के लिए संजय दत्त, सलमान खान, शिल्पा शेट्टी के अलावा कई हस्तियां पहुंची .

ऐसे में बड़ा सवाल है कि एक राजनेता होने के बाद भी बाबा सिद्दीकी के निधन में बॉलीवुड की हस्तियों का हुजूम उनके बॉलीवुड से अच्छे कनेक्शन की तरफ इशारा करता है, लेकिन इसके पीछे की वजह क्या रही होगी, आइए जानते हैं….

कैसे जुड़ा बॉलीवुड से बाबा का कनेक्शन ?

यदि आप भी इस सवाल का जवाब खोज रहे है कि, बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड से कैसे बना कनेक्शन तो आपको बता दें कि, बाबा के राजनीति कैरियर की शुरूआत बांद्रा से ही हुई थी. बांद्रा मुंबई की वह जगह है जिसे फिल्मी हस्तियों का गढ़ माना जाता है. यहां पर बॉलीवुड की ज्यादातर हस्तियां रहती हैं. उस समय बाबा राजनीति में स्ट्रग्ल कर रहे थे जब उनकी मुलाकात सुनील दत्त साहब से हुई. इसके बाद सुनीत दत्त से यह मुलाकात दोस्ती में बदल गई.

इसके बाद वे संजय दत्त के काफी करीबी हो गए. चूंकि संजय दत्त के सलमान खान काफी करीबी है तो, उनसे भी बाबा के अच्छे संबंध बन गए. ऐसे में जब बाबा सिद्दीकी राजनीति के सफऱ में आगे बढ़े तो, उन्होंने ईद के अवसर पर इफ्तार पार्टियां देने की शुरूआत कर दी, जो साल दर साल और भव्य होती चली गई. इसकी भव्यता के साथ बॉलीवुड सितारों की मौजूदगी का ग्राफ भी बढ़ता चला गया.

Also Read: बाबा सिद्दीकी को चुकानी पड़ी भाईजान से दोस्ती की कीमत ???

तस्वीरें बयान करती है बॉलीवुड के बाबा का गहरा कनेक्शन

ऐसे में बाबा सिद्दीकी का रिश्ता बॉलीवुड से गहराता चला गया. इस बात का गवाह उनके घऱ पर हर साल आयोजित होने वाली इफ्तार पार्टी तस्वीरें बयान करती हैं.बाबा सिद्दीकी लगभग सभी प्रमुख बॉलीवुड अभिनेता को बुलाते थे, और उनमें से अधिकांश इस पार्टी में भाग लेते थे. सलमान खान उनकी पार्टियों में अक्सर दिखाई देते थे. शाहरुख खान, संजय दत्त और अन्य प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर भी उनकी पार्टी में शामिल होते थे.

सलमान और शाहरूख की दोस्त कराने में बाबा ने निभाई अहम भूमिका

सलमान और शाहरूख के बीच की खटास से कौन परिचित नहीं था, आए दिन उनके बीच की खटास के किस्से सुनने को मिल जाया करते थे. लेकिन आप ने देखा होगा कई सालों से ऐसे नहीं है, जहां उन दोनों को कई फिल्मों में एक साथ देखा गया है तो, वहीं अंबानी की शादी में उन्हें परफॉर्म करते हुए देखा गया था.

लेकिन क्या आपको मालूम है कि, इस दोस्ती के पीछे बाबा सिद्दीकी का हाथ है. जी हां, आज से दशकों पहले बाबा सिद्दीकी ने अपने घर में एक पार्टी रखी थी, जिसमें सलमान और शाहरूख को बुलाया गया था. दोनों ने यहां पर शिरकत की थी. ऐसे में यही वो मौका था जब सलमान और शाहरूख ने एक दूसरे की तरफ दोस्ती का हाथ बढाया था और गले लगे थे. दोनों के बीच तब से रिश्ता बहुत अच्छा है, दोनों एक दूसरे से बात करते, मजाक करते और एक दूसरे की फ़िल्में देखते भी दिखते हैं.

Also Read: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या

बाबा सिद्दीकी की हत्या इन हस्तियों ने जताया शोक

 

यही वजह है कि, उनकी हत्या की खबर सुनते ही बॉलीवुड की कई सारी बॉलीवुड हस्तियां अपना सब काम छोड़कर उन्हें अस्पताल में देखने के लिए भाग पड़ी. इन हस्तियों में सलमान खान बिग बॉस 18 की शूटिंग छोड़कर भागे, वहीं शिल्पा शेट्टी की आंखें नम रही. उनके साथ उनके पति राजकुन्द्रा, संजय दत्त, जाह्नवी कपूर के रुमर्ड बॉयफ्रेंड शिखर पहरिया के भाई वीर पहरिया के साथ, संजय दत्त, सोनाक्षी के पति जाहिर खान समेत कई हस्तियां लीलावती अस्पताल पहुंची थी.वहीं रितेश देशमुख, प्रिया दत्ता समेत कई सितारों ने एक्स पर पोस्ट साझा कर शोक जताया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More