श्रीकाशी विश्विनाथ के अरघे में महिला समेत दो के गिरने के मामले में आठ पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

0

वाराणसी – श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में गर्भगृह के अरघे में महिला समेत दो लोगों के गिरने के मामले को गंभीरता से लेते हुए वाराणसी कमिश्नरेट के पुलिस उपायुक्त सुरक्षा ने 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है, जबकि अन्य जनपद से आए तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के लिए पुलिस कमिश्नर ने उन जिलों के कप्तान को रिपोर्ट भेज दी है. यह कार्रवाई एसीपी सुरक्षा की जांच रिपोर्ट पर की गई है.

एसीपी ने सौंपी जांच रिपोर्ट

डीसीपी ने एसीपी सुरक्षा अमित कुमार श्रीवास्तव की जांच रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है. एसीपी ने जांच रिपोर्ट में बताया कि 7 अक्टूाबर को सप्तर्षि आरती के बाद गर्भगृह में अत्यधिक दर्शनार्थी आ गए थे. गर्भगृह में अरघा गहरा होने के कारण महिला दर्शनार्थी स्पर्श दर्शन करते समय में संतुलन बिगड़ने के कारण गिर गई थी. उसे बचाने में एक पुरुष भी गिर गया था.

पुलिसकर्मियों द्वारा ड्यूटी में लापरवाही व शिथिलता बरती गई जिसके कारण अचानक अधिक संख्या में दर्शनार्थी गर्भगृह में प्रवेश किए. एसीपी सुरक्षा की जांच में प्रथम दृष्टया ड्यूटी के प्रति लापरवाही व शिथिलता बरतने का दोषी पाए जाने पर 1 दरोगा, 1 सिपाही और 3 महिला सिपाही को पुलिस कमिश्नर ने निलंबित कर दिया है. इसके अलावा 3 दरोगा जो अन्य जनपद से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सुरक्षा ड्यूटी में लगे थे उनके सम्बन्धित जनपद में निलम्बन की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट प्रेषित की गई है.

ALSO READ : सरकार ने किसानों को दी सौगात, कहा- 5000 दीजिए 1 लाख से ज्यादा ले जाइए…

ALSO READ : हरियाणा हार पर राहुल का गुस्सा, कहा- नेताओं ने पार्टी नहीं निजी हितों को रखा ऊपर

इनके खिलाफ कार्रवाई

थाना भेलूपुर से ड्यूटी में लगे दरोगा सुरेश चंद्र द्विवेदी, थाना मंडुवाडीह से ड्यूटी पर तैनात सिपाही भूपेश यादव, थाना चेतगंज से ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल वंदना सरोज, पुलिस लाइन कमिश्नरेट से ड्यूटी में लगी महिला कांस्टेबल सुनैना और थाना चौबेपुर से ड्यूटी में लगी महिला कांस्टेबल प्रीति को निलंबित किया गया है. वहीं जनपद बलिया से ड्यूटी में लगे दरोगा रमाकांत राय, जनपद आजमगढ़ से लगे दरोगा अजीत कुमार सिंह और जनपद गाजीपुर से लगे दरोगा दुर्गेश कुमार के खिलाफ कार्रवाई के लिए तीनों जनपदों के पुलिस कप्तान को रिपोर्ट भेजी गई है

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More