आलसी पार्टनर को डील करने के लिए अपनाएं ये ट्रिक्स …

0

क्या आपके पति भी सभी कामों में आलसी हैं ? क्या आप अपने पति को कुछ करने के लिए कहते हैं तो वे कहते हैं कि कल करूँगा ? क्या आपके पति भी घरेलू कामों में आपकी मदद नहीं करते ? यह कुछ ऐसे सवाल हैं जिसका ज्यादातार महिलाएं सामना करती है और अपने पति की लापरवाही के कारण परेशान रहती हैं. वास्तव में, पति के आलसी होने के कारण पत्नी को हर काम खुद करना पड़ता है, जिससे वह हमेशा तनाव में रहती है. इसलिए, गृहस्थी को चलाने के लिए पति का आलसीपन दूर करना बहुत महत्वपूर्ण है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ट्रिक्स बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपने पति का आलसीपन दूर कर सकती हैं….

पति का आलस खत्म करेगी ये ट्रिक्स…

काम का करें बंटवारा

xr:d:DAFYASIGyNM:5,j:45399498369,t:23011810

घरों में अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं अकेले ही घर और बाहर दोनों की जिम्मेदारी संभालती हैं. यहां तक कि स्वास्थ्य खराब होने पर भी वे अपने काम से नहीं हटती हैं, जबकि उनके पति काम से वापस आने पर आराम से अपने फोन पर व्यस्त हो जाते हैं. ऐसे में आपको यह समझना होगा कि अगर आप हर काम खुद से ही करती रहेंगी, तो आपके पति अपनी जिम्मेदारियों को कभी नहीं समझ पाएंगे और वे अक्सर हर काम को टाल देंगे. इसलिए, अगर आपके पति घर के काम में आलस दिखाते हैं, तो आपको जिम्मेदारियों का बंटवारा करना चाहिए, ताकि वे मजबूर होकर अपना काम कर सकें.

हर काम का न बने खुद एक्सपर्ट

यदि आप हर काम में उत्कृष्टता दिखाने की कोशिश करेंगी, तो आपके पति का आलस कभी नहीं दूर होगा, बल्कि दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जाएगा. इससे उन्हें ऐसा लगने लगेगा कि उनकी पत्नी हर काम में अच्छी है. उसे मदद की जरूरत नहीं है, वह खुद सब कुछ कर लेगी. इसलिए, कुछ कामों में पति को मदद करने के लिए कहना चाहिए.

Also Read: जानें किन तरीकों से महिलाओं को मिलता है ऑर्गेज्म…

पति का उनके आलसीपन का कराएं एहसास

जब आपके पति घर के काम में बहुत आलस दिखाएं तो आप उनकी इस आदत से परेशान होकर खुद से काम ना करें. इसकी बजाय, उन्हें महसूस कराएं कि वे अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभा रहे हैं. उदाहरण के लिए, अगर आपका पति सब्जी लाने की जिम्मेदारी लेते हैं और वे नहीं जा रहे हैं, तो आप खुद से सब्जी लाने के लिए नहीं जा रही हैं. आप घर में जो कुछ भी है वो बनाएं. जब पति को खाने में वैरायटी नहीं मिलेगी, तो वे खुद सब्जी लेकर आएंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More