बरेका में नुक्कड़ नाटक और सफाई कर दिया स्वच्छता जागरूकता का संदेश

बनारस रेल इंजन कारखाना में स्वच्छता अभियान की श्रृंखला जारी..

0

रेल मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) में 02 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2024 तक आयोजित स्पेशल कैम्पेन 4.0 के तहत स्वच्छता अभियान की एक श्रृंखला जारी की गई है. इस अभियान के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता फैलाई जा रही है.

स्वास्थ्य जांच का किया गया आयोजन

बरेका के केंद्रीय चिकित्सालय में स्वच्छता पखवाड़ा के तहत कैंटीन में कार्यरत रसोइयों और भोजन वाहकों की स्वास्थ्य जांच का आयोजन किया गया है. इसमें 40 रसोइयों और भोजन वाहकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है. इसके साथ ही उन्हें किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिए परामर्श भी दिया गया. इसके अलावा कैंटीन की रसोई और बर्तनों की गहन सफाई भी की गई.

Also Read- वाराणसी में श्रद्धालुओं की कार डंपर से टकराई, दंपती, बच्चे समेत 4 की मौत

स्वच्छता पखवाड़ा और स्पेशल कैम्पेन 4.0 के अंतर्गत बरेका के ब्लॉक, इंजन डिवीजन और कार्यालयों में पुरानी फाइलों, अनुपयोगी सामान और फर्नीचर को हटाते हुए सफाई की गई है.

कर्मचारियों ने नुक्कड़ नाटक से दिया संदेश

स्वच्छता अभियान के एक अन्य आकर्षक कार्यक्रम के तहत, लोको असेंबली शॉप में बरेका के कर्मचारियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया. इसमें स्वच्छता के महत्व को प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत किया गया. कलाकारों ने अपने जीवंत प्रदर्शन से सभी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

Also Read- रतन टाटा ने काशी को दी थी दो कैंसर अस्पतालों की सौगात, पांच साल पहले आए थे यहां..

इन लोगों की रही उपस्थिति

इस अवसर पर प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर सुब्रतो नाथ, सुनील कुमार, एस.बी. पटेल, एस.के. पाठक, अशोक कुमार और जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More