यूपी में उपचुनावः सपा ने छह उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, चार होल्ड

0

लखनऊ: प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. पार्टी द्वारा करहल से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से नसीम सोलंकी, फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी, मिल्कीपुर से अजित प्रसाद, कटेहरी से शोभावती वर्मा तथा मझवां से ज्योति बिंद को टिकट दिया गया है.

अखिलेश ने फिर दिया परिवार को तवज्जो….

बता दें कि लोकसभा चुनाव की तरह इस बार उपचुनाव में अखिलेश ने फिर परिवार को तवज्जो दिया है और अपने परिवार के तेज प्रताप को करहल से उम्मीदवार बनाया है. फैजाबाद (अयोध्या) के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजित को मिल्कीपुर से टिकट दिया गया है.

सीसामऊ सीट से इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम को सिंबल दिया गया है. लालजी वर्मा परिवार के शोभावती को कटेहरी से उम्मीदवार बनाया गया है. इसी तरह फूलपुर से चुनाव लड़ चुके मुस्तफा सिद्दीकी को फिर से टिकट दिया गया है.

मझवां से ज्योति बिंद को उम्मीदवार बनाया गया है. अखिलेश ने टिकट वितरण में पीडीए फॉर्मूले का भी ध्यान रखा है. इसके तहत दो मुस्लिम, दो ओबीसी, एक दलित और एक अति पिछड़ा वर्ग के लोगों को टिकट दिया गया है.

ALSO READ : बीएचयू के वैज्ञानिकों ने तरबूज के बीज से बायो सेंसर बनाया, दूध में यूरिया पता लगाएगी ये डिवाइस

इन सीटों पर नहीं हुआ एलान…

गौरतलब है कि प्रदेश में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं जिसमें सपा ने अभी केवल छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं जबकि चार सीटों के लिए अभी नामों का पत्ता नहीं खोला गया है. पार्टी ने मीरापुर, कुंदरकी, गाजियाबाद सदर और अलीगढ़ की खैर सीट पर उम्मीदवारों के नाम होल्ड कर दिए हैं. सूत्रों से मिल रही रही जानकारी के मुताबिक मीरापुर से पूर्व सांसद एसटी हसन और कुंदरकी में वर्क परिवार अपने टिकट के लिए लगा है.

ALSO READ: बाबा विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन पर रोक, आज से लागू हुई नई व्यवस्था

इन सीटों पर होना है उपचुनाव…

बता दें कि प्रदेश में जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है उसमें से कई विधायक सांसद बन गए है. इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस बार का उपचुनाव सपा के लिए लिटमस टेस्ट माना जा रहा है क्योंकि लोकसभा में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद पार्टी के हौसले बुलंद हैं. प्रदेश की जिन सीटों में उपचुनाव होने है उसमें मीरापुर, गाजियाबाद, खैर, कुंदरकी, करहल, मझवां, फूलपुर, सीसामऊ, मिल्कीपुर और कटेहरी शामिल हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More