Hariyana Election: हरियाणा में भाजपा की हैट्रिक, अडानी ने कमाए करोड़ों रुपये…

0

Hariyana: हरियाणा में भाजपा ने लगातार तीसरी बार सत्ता में अपनी वापसी कर दी है. इस बार भाजपा ने रिकॉर्ड 48 सीटों के साथ सत्ता में अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है. इसी के साथ हरियाणा में भाजपा ने रिकॉर्ड भी बना दिया है कि कोई भी पार्टी अपने दम पर हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के सफल रही है. इसी बीच कल शेयर बाजारों में भी चुनाव के नजीते आने के बाद तेजी देखने को मिली. इसमें सबसे ज्यादा फायदा अडानी की कंपनी के शेयरों को हुआ.

अडानी की शेयरों में दिखा बूम- बूम..

हरियाणा चुनाव नतीजों के बीच अडानी के शेयर में बूम बूम देखने को मिला. चुनाव नतीजों के साथ ही सुबह से ही अडानी के शेयर में काफी उछाल देखने को मिल रहा था. दोपहर 12 बजे के बाद अडानी के शेयरों ने करीब 33600 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है.

तो आइये जानते है हरिणाया चुनाव परिणाण के बाद किन शेयरों में दिखी तेजी…

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव मतगणना के बीच अडानी इंटरप्राइजेज के शेयरों में ढाई फीसदी का इजाफा देखने को मिला. इसके चलते कंपनी का शेयर 3091.25 रुपए पर कारोबार करते हुआ दिखा.
जबकि, अडानी पोर्ट एंड एसईजेड के शेयरों में 3.11 फीसदी फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कंपनी का शेयर 1396.15 रुपए के कारोबार तक पहुंचा.

Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि की होगी पूजा…

अडानी पॉवर के शेयरों में दो फीसदी का इजाफा

इसके बाद कंपनी का शेयर 636.55 रुपए हुआ वहीं अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में करीब 4 फीसदी की तेजी के साथ 967.05 रुपए पर कारोबार करता हुआ दिखाई दिखा. अगर दूसरे शेयर की बात करें तो अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 1.77 फीसदी,अडानी टोटल गैस के शेयरों में 1.62 फीसदी,अडानी विल्मर के शेयरों में 1.70 फीसदी,सीमेंट कंपनी एसीसी लिमिटेड के शेयर में एक फीसदी, अंबूजा सीमेंट के शेयर में भी दो फीसदी, एनडीटीवी के शेयरों में दो फीसदी की बढ़त देखने को मिली.

ALSO READ: आंखों की रोशनी बढाने के लिए इन आदतों को रूटीन में करें शामिल…

शेयर बाजार को मिली संजीवनी…

वहीं, शेयर बाजार में अच्छी बढ़त देखने को मिली. बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 415.62 अंकों की तेजी के साथ 81,465.62 अंकों पर कारोबार रहा. कारोबारी सत्र के दौरान 81,617.06 अंकों के साथ दिन के हाई पर भी पहुंचा. दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक निफ्टी में भी 152.85 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है और यह 24,948.60 अंकों पर कारोबार कर रहा है. वैसे निफ्टी 24,989.85 अंकों के साथ दिन के हाई पर पहुंचा था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More