फिर विवादों में फंसा ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर, जानें क्या है मामला ?

0

अपने द्वारा दिए जा रहे विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर एक बार फिर से अपने विवादित बयान की वजह से चर्चा में आ गए हैं. इस बार उनके विवादित बयान की वजह यति नरसिंहानंद के एक सहयोगी की शिकायत के बाद ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. आपको बता दें कि, बीते सोमवार को 7 अक्टूबर की शाम को गाजियाबाद में पुलिस ने जुबैर पर अन्य आरोपों के अलावा धार्मिक समूहों के बीच हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था.

जाने क्या है मामला ?

29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में डासना देवी मंदिर के पुजारी नरसिंहानंद ने कथित नफरत भरे भाषण दिया था, जिसके कारण कई शिकायतें और एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नरसिंहानंद और उनके सहयोगियों को बीते शनिवार उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसी दौरान मोहम्मद जुबैर ने इस बीच अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. जुबैर ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, गाजियाबाद पुलिस ने बिना किसी पुष्टि के एफआईआर दर्ज किया है. विभिन्न पत्रकारों ने भी खबर दी, लेकिन मेरे खिलाफ जानबूझकर एफआईआर की गई लगती है.’

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि, यति नरसिंहानंद सरस्वती ट्रस्ट की महासचिव उदिता त्यागी ने जुबैर के खिलाफ दोपहर 2.19 बजे कविनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. 3 अक्टूबर को त्यागी ने शिकायत में आरोप लगाया कि जुबैर ने उनके खिलाफ मुसलमानों में हिंसा भड़काने के लिए नरसिंहानंद के एक पुराने कार्यक्रम की एक वीडियो क्लिप पोस्ट किया था. साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि, जुबैर ने पुजारी की संपादित वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उनके खिलाफ और अधिक कट्टरपंथी भावनाओं को भड़काया था.

29 सितंबर को पुजारी के खिलाफ हुई थी एफआईआर

29 सितंबर को उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद ने कुरान और पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर बहुत आपत्तिजनक बातें कही थी. जिस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बहुत से लोग इसका विरोध कर रहे हैं. इसके बाद यति नरसिंहानंद पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

Also Read: प्रयागराज में मातम में बदली खुशियां, हर्ष फायरिंग में एक बच्चे की मौत, दो जख्मी…

इस मामले में पुलिस सब इंस्पेक्टर त्रिवेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि शिकायत के आधार पर धारा 302 (किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत FIR दर्ज की गई है. मामले पर सिहानी गेट पुलिस स्टेशन के एसएचओ सचिन कुमार ने बताया कि अभी तक उसे पकड़ा नहीं जा सका है. पुलिस ने इस प्रकरण में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कथित नफरत भरे भाषण के एक वीडियो का संज्ञान लिया है. कथित वीडियो की जांच के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा. बताया गया कि भाषण मात्र डासना के मंदिर में एक कार्यक्रम में दिया गया था जिस मंदिर के प्रमुख पुजारी यति नरसिंहानंद हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More