मुल्तान के सुल्तान…शान- शफीक ने तोडा लारा – ब्रावो का रिकॉर्ड…

0

PAK vs ENG: इंग्लैंड के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन पाक के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेलकर एक रिकॉर्ड बना दिया है. पाकिस्तान टीम के ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और मसूद शान ने शतक लगाया है. शान ने अपने करियर का पहला शतक लगाया जबकि शफीक ने अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक लगाया है

शान और शफीक ने तोडा ब्रावो और लारा का रिकॉर्ड…

इस मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज शफीक और मसूद शान ने शानदार परियां खेली. शान मसूद ने 177 गेंदों का सामना करता हुए 151 रन की पारी खेली और शफीक ने 184 गेंदों के सामना करते हुए 102 रन की पारी खेली. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 253 रन की साझेदारी हुई. इसी के साथ इन दोनों ने लारा और ब्रावो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

लारा और ब्रावों के बीच हुई थी 200 रनों की साझेदारी…

गौरतलब है कि मुल्तान के टेस्ट क्रिकेट में लारा और ब्रावों के बीच 2006 में 200 रन की पार्टनरशिप हुई थी. जो कि अब तक की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी थी. लेकिन आज के मैच में शान और शफीक की साझेदारी ने लारा और ब्रावों की साझेदारी को तीसरे पायदान पर धकेल दिया है जबकि पहले स्थान पर अब भी भारत के सलामी बल्लेबाज सचिन- सहवाग की जोड़ी का नाम शामिल है.

ALSO READ : बीएचयू में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

मुल्तान के सुल्तान है सहवाग- सचिन…

गौरतलब है कि अभी भी मुल्तान के इतिहास में सुल्तान का ताज भारत के सहवाग के नाम दर्ज है. इस मैदान में सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकार्ड भारत के वीरेंदर सहवाग- सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन की पार्टनरशिप की थी.

ALSO READ : बीएचयू के छात्रों के निलंबन का विरोध गरमाया, सिंह द्वार पर विशाल प्रदर्शन

मुल्तान में टेस्ट की सबसे बड़ी साझेदारी…

336 रन भारत साल 2004 सहवाग – सचिन
253 रन पाकिस्तान 2024 शान- शफीक
200 रन वेस्टइंडीज 2000 लारा -ब्रावो

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More