मौसम का बदला मिजाज, हो रही बारिश से जल्द सर्दी देगी दस्तक

0

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मॉनसून की वापसी के साथ मौसम का मिजाज बदलने वाला है. दक्षिण और नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में जहां अभी भी बारिश हो रही है वहीं उत्तर भारत में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है.

IMD ने जारी किया अलर्ट…

बता दें कि बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कल के लिए कई जगहों पर अलर्ट जारी किया है.; आईएमडी के अनुसार, कल दिल्ली के आसमान में बादलों और धूप के बीच लुकाछिपी का खेल जारी रहेगा. हालांकि अभी उमस भरी गर्मी परेशान करती रहेगी. वहीं पूर्वी यूपी, बिहार के कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है.

लखनऊ में बदला मौसम, हुई बारिश

प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा था. इसी बीच दोपहर करीब तीन बजे के आस- पास अचानक राजधानी लखनऊ में मौसम बदला और बारिश हुई. इतना ही नहीं इसके साथ कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया. बारिश के बाद उम्र भरी गर्मी से राहत मिल गई है.

ALSO READ : यति नरसिंहानंद के बयान से मचा बवाल, सर कलम करने की घोषणा

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?…

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में कल आसमान साफ रहेगा. हल्के बादल रह सकते हैं. लेकिन गर्मी लोगों को परेशान करेगी. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन राजधानी में तापमान का बढ़ना जारी रहेगा. अधिकतम तापमान 35 डिग्री के पार जा सकता है. हालांकि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में राजधानी का मौसम बदलने के आसार हैं.

ALSO READ: प्रतिभा गरीबी की मोहताज नहीं… 12 साल के बालक ने तैयार की माँ दुर्गा की मूर्ति…

सर्दी दे सकती है दस्तक…

कहा जा रहा है कि वापस जाते मॉनसूनी बारिश के बाद मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं चौतरफा बारिश के चलते तापमान में गिरावट होगी और सर्दी तेजी के साथ दस्तक देगी. बारिश के चलते दक्षिण से आने वाली ठंडी हवाएं दिल्ली के तापमान को कम करेंगी और सर्दियां दस्तक देंगी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More