बूढ़े से जवान बनाने का सपना दिखाकर दंपती ने की 35 करोड़ की ठगी, कई नामचीन हुए शिकार

0

कानपुर: जवान दिखने की चाहत किसे नहीं होती… जब 60 साल के बुजुर्ग के दिल में फिर से 25 का दिखने की हसरत जगाई जाए तो दिल में दबे अरमान कैसे न जागें. लोगों के इसी इमोशन के साथ खेलने में कामयाब रहे कानपुर (Kanpur Fraud) के “बंटी और बबली”. फिल्मों में टाइम मशीन या फिर बूढ़े को जवान बनाने वाली मशीन के बारे में तो बहुत बार सुना है, लेकिन क्या सच में बुजुर्ग को जवान बनाना संभव है, इतना दिमाग किसी ने नहीं लगाया.

बता दें कि इस ठगी में शहर के कई बड़े-बड़े नामचीन चेहरे शिकार हुए हैं. राजनेता से लेकर अधिकारी तक इस गैंग के झांसे में आ गए. अब पीड़ित अपने पैसे वापस लेने के लिए पुलिस की चौखट पर हाजिरी लगा रहे हैं. कानपुर पुलिस ने फ्राड करने वाले इस दंपती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इनकी तलाश शुरू कर दी है. इन्हें पकड़ने के लिए रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी की जा रही है.

थेरेपी सेंटर का है मामला…

बता दें कि यह मामला कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र में एक थेरेपी सेंटर का है. जिसमें बुजुर्गों को जवान करने की थेरेपी दी जाती थी. लोगों के बीच इस बात का प्रचार भी किया गया कि इजरायल से इस मशीन को मंगाया गया है,जो 60 साल के बुजुर्ग को 25 साल के नौजवान में तब्दील कर देगी.

किदवई नगर में खुला था रिवाइवल वर्ल्ड नाम से सेंटर

बता दें कि कानपुर के मुख्य शहर किदवई नगर में रिवाइवल वर्ल्ड नाम से एक सेंटर खोला गया,जिसमें बुजुर्गों को जवान करने की थेरेपी की बात सामने आई. यहां किराए पर रहने वाले पति-पत्नी जो इस ठगी के मुख्य सरगना हैं. बहुत से लोगों को इस बात का झांसा दिया कि खराब और दूषित हवा के चलते लोग जल्दी बुजुर्ग हो रहे हैं. ऑक्सीजन थेरेपी से उन्हें कुछ महीनों में जवान कर दिया जाएगा.

चेन के माध्यम से की ठगी…

कहा जा रहा है की ठगी करने वाले आरोपियों ने 6 हजार रुपये में एक राउंड थेरेपी का चार्ज बताकर लोगों को जोड़ना शुरू किया.एक चेन सिस्टम बनाया, जिसमें और लोगों को जोड़ने पर फ्री में ट्रीटमेंट दिए जाने की स्कीम का लालच दिया गया. इसमें शहर के बड़े-बड़े लोग फंस गए. अब ये ठग करोड़ों रुपये लेकर रफू-चक्कर हो गए. इनके गिरोह ने बहुत से लोगों से पैसे लेकर यूं ही फर्जी तरीके से सेंटर में थेरपी भी दी थी, लेकिन जवान होने में वक्त लगने और समय से थेरपी होने की बात कहते रहे. ये सभी लोग ठग दंपती के जाल में फंसते रहे और ये ठग लोग एक मोटी रकम लेकर फरार हो गए. आशंका जताई जा रही है कि ये विदेश भाग गए हैं.

35 करोड़ रुपये की ठगी की…

शिकायतकर्ता रेनू सिंह चंदेल ने बताया कि उन्हें रश्मि दुबे और राजीव नाम के दो लोगों ने संपर्क किया था और ऑक्सीजन थेरेपी के बारे में बताया था. इसके बाद रेनू सिंह ने भी बहुत से लोगों को इन ठग दंपती से जोड़ा था और बहुत से लोगों ने खुद को जवान करने के लिए इन्हें मेरे माध्यम से पैसे भी दिए थे. रेनू सिंह ने पुलिस में दी शिकायत पत्र में उनके द्वारा चेक से दिए 1075000 रुपये की ठगी होने की शिकायत की है और सैकड़ों लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ठगी करने की भी शिकायत की है.

ALSO READ: रामनगर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का चुनाव गरमाया, दो पक्ष आमने-सामने

इजरायली मशीन से जवान बनाने का दावा

रेनू सिंह ने बताया कि आरोपियों ने मशीन को इजरायल से 25 करोड़ रुपये में खरीदने की बात कही. दो स्कीमों में 6 लाख और 90 हजार रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया. इसके साथ ही स्कीम से लोगों को जोड़ने पर रिवॉर्ड और 50 आईडी एक साथ जोड़ने वालों को गिफ्ट हैंपर देने की बात कही गई. इस पर उन्होंने 150 आईडी के लिए 9 लाख रुपये और व्यापार को बढ़ाने के लिए खुद के लाखों रुपये निवेश किए.

ALSO READ: मैरिटल रेप क्राइम नहीं… केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को दिया तर्क, जानें क्या है भारत में नियम…

रेनू सिंह के मुताबिक इस दौरान आरोपियों ने लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये ले लिए,लेकिन न तो उन्हें ऑक्सीजन बार दिया गया और न ही एच वॉट (हाईपर बैरोक ऑक्सीजन थेरपी) की सुविधा दी गई. जानकारी मिली है कि आरोपियों ने नकली प्लांट तैयार किया है और वे करोड़ों की धोखाधड़ी कर विदेश भागने की फिराक में हैं. रेनू ने पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार से शिकायत की,जिसके बाद कमिश्नर के आदेश पर किदवई नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More