अमेठी हत्याकांड में बड़ा मोड़, चंदन वर्मा का सामने आया नाम, जानें अब तक क्या क्या हुआ ?

अमेठी हत्याकांड से सियासी भूचाल, सीएम योगी के बाद राहुल गांधी और मायावती ने दी प्रतिक्रिया...

0

यूपी के अमेठी से बीते गुरूवार की शाम दिलदहला देने वाला मामला सामने आया था, जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों को गोली मारकर मौत की नीदं सुला दिया गया. इन चार लोगों में दो मासूम थे, जिन्हे भी हमलावर ने नहीं बख्शा. वहीं इस हत्याकांड के सामने आने से पूरे प्रदेश से लेकर सियासत तक हलचल मच गयी है. हालांकि, प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले के सामने आते ही, संज्ञान में लिया और अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लेने को कहा था. सूचना के बाद एसपी, डीएम, आईजी और एडीजी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे, उनका दावा है कि वे जल्द ही हत्यारोपियों को गिरफ्तार करेंगे.

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, यह हत्याकांड अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में अंजाम दिया गया है, यहां पर किराए के घर में रहने वाले एक दलित सरकारी शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती, चार साल की बेटी लाडो और डेढ़ साल की बेटी सृष्टि को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया. इस हत्याकांड को घर में घुसकर बदमाशों ने अंजाम दिया है, बताते हैं कि, जानकारी मिलने पर जब पुलिस घर में दाखिल हुई तो, खून से लथपथ शव घर में इधर – उधर पड़े थे.

पुलिस ने बताया कि, मृतक शिक्षक और उनका परिवार अहोरवा भवानी चौराहे पर एक किराए का मकान लेकर रहते थे, वह मूलतः रायबरेली जिले के गदागंज इलाके के रहने वाले थे और एक कंपोजिट स्कूल में सहायक शिक्षक थे. हाल ही में स्थानांतरित होने के बाद यहां आए थे. घर के हालात ऐसे हैं कि, देखने वाले की रूह कांप जाए और दिल दहल जाए. वहीं पुलिस ने इस मामले में लूटपाट की संभावना से इंकार किया है.

Also Read: शारदीय नवरात्रि में व्रत के दौरान हो रही है गैस और कब्ज की समस्या, तो ऐसे पाएं निजात..

चंदन वर्मा के नाम ने दिया मामले को नया मोड़…

हत्याकांड के बाद इस मामले से जुड़ी अहम जानकारी सामने आयी है, जिसमें पुलिस को 18 अगस्त 2024 को दर्ज कराई गयी एक पुरानी एफआईआर मिली है, जो की टीचर की पत्नी पूनम भारती द्वारा दर्ज करायी गयी थी. इसमें पूनम में चंदन वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए शिकायत की थी कि, चंदन वर्मा ने उनके साथ अश्लील हरकत, मारपीट, जाति सूचक शब्दो का इस्तेमाल कर गाली गलौज व मारपीट की है.

एफआईआर कॉपी के अनुसार, पूनम भारती अपने बच्चे को रायबरेली के सुमित्रा अस्पताल में उपचार कराने के लिए ले गयी थी. इसी दौरान रायबरेली में रहने वाले चंदन वर्मा ने उनके साथ अश्लील हरकत की थी, जिसका विरोध करने पर चंदन ने उनके पति सुनील कुमार को थप्पड़ों से मारा और जान से मारने की धमकी दी थी. पूनम भारती ने कहा कि, चंदन पहले भी जान से मारने की धमकी दे चुका था. वह इस FIR कॉपी में स्पष्ट रूप से कहती हैं कि अगर उनके या उनके पति के साथ कोई दुर्घटना होती है, तो चंदन वर्मा ही जिम्मेदार होगा. मृतक सुनील कुमार के पिता की तहरीर पर चंदन वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.चंदन पर शिवरतनगंज थाने में बीएनएस की धारा 103(1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. हालाँकि, पुलिस इस हत्याकांड की और भी कई तरह से जांच रही है.

पुलिस की 6 टीमें पड़ताल में लगी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि, इस हत्याकांड को तीन से अधिक बदमाशों ने अंजाम दिया था. घटनास्थल से नौ खोखे और एक जिंदा कारतूस को पुलिस ने बरामद किया है. वही हत्याकांड में दो से अधिक असलहों का इस्तेमाल हुआ. हत्याकांड के खुलासे में अमेठी और रायबरेली पुलिस की जॉइंट 6 टीमें लगाई गई हैं. घटना को अंजाम देने वाले अपराधी पैदल घर पहुंचे थे, वही हत्या को अंजाम देने के बाद बाइक से फरार हो गए.

Also Read: ईडी ने पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन को किया तलब, जानें क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी में मामले को संज्ञान में लिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अमेठी में चार लोगों की हत्या मामले को संज्ञान में लिया है. उन्हें इस मुद्दे पर अमेठी की सांसद किशोरी लाल शर्मा से बातचीत हुई है. राहुल गांधी ने कहा कि, ”किशोरी जी और हम लोग पीड़ित परिवार के साथ हैं. किशोरी जी आप उनको इंसाफ दिलाने में जुटिए, अगर इंसाफ मिलते न दिखे तो बताइएगा मैं खुद आ जाऊंगा.”

”दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग” – मायावती

वही शुक्रवार को इस मामले पर बसपा सुप्रीम मायावती ने प्रतिक्रिया दी है, जिसको लेकर उन्होने अपने आधिकारिक एक्स एकाउंट पर लिखा है कि, ”यूपी के अमेठी जिले में एक दलित परिवार के चार लोगों की एक साथ की गयी निर्मम हत्या की घटना अति-दुखद व चिन्ताजनक. सरकार दोषियों व वहां के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए ताकि अपराधी बेखौफ न रहें.”

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More