शर्मनाक ! फ्लाइट में पत्रकार को फर्श पर रेंगने को होना पड़ा मजबूर, वीडियो वायरल….

0

इन दिनों सोशल मीडिया पर बीबीसी के पत्रकार फ़्रैंक गार्डनर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह फ्लाइट के अंदर गंदे फर्श पर पीठ के बल रेंगते नजर आ रहे हैं, उन्हें ऐसा करना पड़ा क्योंकि, फ्लाइट में दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर नहीं थीं औऱ ऐसे में उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने फ्लाइट पर गुस्सा जाहिर किया है. दरअसल, साल 2004 में फ़्रैंक गार्डनर ने युद्ध रिपोर्टिंग करते हुए अपने दोनों पैर खो दिए थे. जानकारी के अनुसार, गार्डनर ने पोलैंड से लंदन जाना था.

वहीं इस वीडियों के वायरल होने के बाद यूजर्स का गुस्सा एयरलाइन पर फूटा है, यूजर्स दिव्यांग शख्स के साथ एयरलाइन द्वारा इस तरह का व्यवहार करने पर उसकी आलोचना कर रहे है. हालांकि, फ्रैंक गार्डनर ने अपने पोस्ट में इस बात को साफ किया है कि, इसमें कर्मचारियों की गलती नहीं है, ऐसा एयरलाइन की नीति की वजह से हुआ है.

फ़्रैंक गार्डनर पोस्ट में लिखी ये बात…

बीबीसी पत्रकार फ्रैंक गार्डनर ने एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया है, ” फ़्रैंक गार्डनर को वॉशरूम जाना था. उन्होंने व्हीलचेयर मांगी तो उन्हें बताया गया कि, फ्लाइट के अंदर इसकी परमिशन नहीं थी. इसलिए उन्हें फर्श पर रेंगकर टॉयलेट जाना पड़ेगा. उन्होंने अपनी पोस्ट में कहा है कि, 2024 में भी एक दिव्यांग शख्स को विमान में रेंगने के लिए मजबूर होना पड़ा था. इससे दिखता है कि LOT पोलिश एयरलाइंस का दिव्यांग लोगों के साथ कैसा व्यवहार हो रहा है.”

 

इसके आगे उन्होने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, विमान के अंदर व्हीलचेयर नहीं है, यह कंपनी की नीति है. यह सरासर भेदभाव है, यह नहीं चल सकता है. उनके अनुसार, क्रू मेंबर्स ने उनकी मदद करने की कोशिश की मगर ऐसा करने के लिए वे मजबूर थे क्योंकि टॉयलेट कोई और नहीं लेकर जा सकता.

Also Read: टॉप मिस्ट्री राइटर सुरेंद्र मोहन पाठक की आत्मकथा ‘पानी केरा बुदबुदा ‘ का चौथा खंड लॉन्च…

यूजर्स ने दिया ये रिएक्शन

अबतक, इस पोस्ट को आठ मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है. इस लेख ने सोशल मीडिया पर बहस पैदा कर दी है, कई यूजर्स इस पर दुख जता रहे हैं, कुछ यूजर्स उनके साथ ऐसा व्यवहार करने के लिए माफी मांग रहे हैं. यूजर्स ने कहा कि @LOTAirlinesUS को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए. गार्डनर ने बीबीसी ब्रेकफ़ास्ट में कहा कि, यह अपमानजनक था, जब मैंने पूछा कि मुझे वॉशरूम जाना है, तो क्रू मेंबर्स ने कहा कि वे मेरी मदद करेंगे लेकिन किसी दिव्यांग को टॉयलेट में कोई और कैसे ले जा सकता है. मुझे विमान के गंदे फर्श पर अपनी पीठ के बल रेंगना पड़ा” इस खबर पर आपकी क्या राय है?

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More