वाराणसी: रामनगर मेला क्षेत्र का निरीक्षण, मूर्ति विसर्जन का भी ध्यान.. नगर आयुक्त ने दिए निर्देश

नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने नगर निगम की तैयारियों का किया निरीक्षण..

0

नगर आयुक्त अक्षत वर्मा ने बुधवार को वाराणसी के रामनगर में चल रहे रामलीला क्षेत्रों में नगर निगम की तैयारियों का निरीक्षण किया. इस दौरान नगर आयुक्त द्वारा पंचवटी मैदान, पम्पासुर पोखरा, लंका मैदान और दुर्गा मंदिर का भ्रमण किया. इस दौरान मुख्य अभियन्ता को निर्देश दिया गया कि लीला क्षेत्रों में कहीं भी गड्ढे न हों, अगर कहीं गड्ढे हों तो प्रत्येक स्थानों पर पैचवर्क कराया जाए.

विभागी कर्मचारियों को नगर आयुक्त का निर्देश

सारी व्यवस्थाओं को लेकर अधिशासी अभियन्ता विद्युत यांत्रिक अजय कुमार सक्सेना को भी निर्देशित किया गया. जिसके अंतगर्त स्ट्रीट लाइट सभी स्थानों की जलती रहेंगी. जहां विभाग के कर्मचारी नियमित रूप से काम करेंगे. जिससे कही खराबी होने पर तुरंत मरम्मत कराकर ठीक कराया जा सके.

Alos Read-  नवरात्र स्पेशल: माता रानी के स्वरूपों के पसंदीदा नौ रंग, इस नवरात्र करें धारण

वहीं, जोनल स्वच्छता अधिकारी को नियमित सफाई कराने और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराने को कहा गया. साथ ही प्रतिबन्धित प्लास्टिक का प्रयोग न करने की भी अपील की गई.

मूर्ति विसर्जन की तैयारियों पर दिया जोर

उसके बाद नगर आयुक्त ने दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन क्षेत्रों के जिनमें बलुआ घाट, सामने घाट और विश्वसुंदरी पुल का निरीक्षण किया गया. जिसमें मुख्य अभियन्ता को निर्देशित किया गया कि मूर्ति विसर्जन के लिए सभी गड्ढे की खुदायी और जलभराव की व्यवस्था की जाए. इसके साथ ही अधिशासी अभियन्ता विद्युत यांत्रिक अजय कुमार सक्सेना को निर्देशित किया गया कि सभी स्थानों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाए. किसी भी प्रकार की जनसुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए.

इनकी रही उपस्थिति

इस निरीक्षण के दौरान अपर नगर आयुक्त दुष्यन्त कुमार मौर्य, विनोद कुमार गुप्ता, मुख्य अभियन्ता मोइनुद्दीन, अधिशासी अभियन्ता विद्युत यांत्रिक श्री अजय कुमार सक्सेना, जोनल अधिकारी रामनगर शिखा मौर्य, जीनल स्वास्थ्य अधिकारी श्री रवि निरंजन वाराणसी वेस्ट सोल्यूशन के श्री अनुज भाटी इत्यादि उपस्थित रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More