IRANI TROPHY: सरफराज खान ने बनाया शतक, न्यूजीलैंड सीरीज के लिए ठोंकी दावेदारी

0

irani Trophy: ईरानी ट्रॉफी 2024 में मुंबई के मिडिल आर्डर बल्लेबाज सरफराज खान का जलवा देखने को मिला है . 26 वर्षीय इस बल्लेबाज ने मैच में डबल सेंचुरी ठोंक दी है .बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले सरफराज को बांग्लादेश के खिलाफ बैठना पड़ा था.

बांग्लादेश के खिलाफ नहीं मिला मौका …

बता दें कि टीम में विराट कोहली, केवल राहुल और ऋषभ पंत की वापसी के चलते सरफराज खान को बांग्लादेश सीरीज के खिलाफ टीम में मौका नहीं मिला . इतना ही नहीं सरफराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की सीरीज से पहले डबल सेंचुरी ठोंक टीम में अपनी जगह के लिए दावेदारी मजबूत कर दी है .कहा जा रहा है कि सरफराज के इस प्रदर्शन को देखकर शायद ही किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिया जाए.

ईरानी ट्रॉफी में सबसे बड़ा रिकॉर्ड जफ़र के नाम ….

गौरतलब है कि इससे पहले ईरानी ट्रॉफी में वसीम जफ़र, युवराज सिंह, रवि शास्त्री ने भी दोहरा शतक जड़ा था . फिलहाल ईरानी ट्रॉफी में सबसे बड़ी पारी वसीम जफ़र के नाम है . इस लिस्ट में टीम के युवा यशस्वी जायसवाल का भी नाम शामिल हैं .उन्होंने 2018 में 286 रन की पारी खेली थी . दूसरे स्थान पर मुरली विजय है . वहीं, मुरली विजय ने रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए 266 रन के पारी खेली थी .

ALSO READ : अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़, दो हजार करोड़ की कोकीन संग चार गिरफ्तार

मुंबई टीम कर रही थी संघर्ष

रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ शुरुआत अच्छी नहीं रही थी .ओपनर पृथ्वी शॉ 4 और आयुश म्हात्रे सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए .हार्दिक तमोरे का बल्ला भी धोखा दे गया. वह खाता नहीं खोल सके. ये तीनों ही विकेट मुकेश कुमार के खाते में गया तो कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला.

ALSO READ: प्रशांत किशोर ने बनाई अपनी पार्टी, नाम दिया जन सुराज पार्टी

रहाणे शतक से चूके, सरफराज ने कर दी कसर पूरी

ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया में वापसी की कोशिश में लगे अजिंक्य रहाणे शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन वह 97 रनों के स्कोर पर यशद दयाल की गेंद पर ध्रुव जुरेल के हाथों लपक लिए गए. उन्होंने 234 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद सरफराज खान ने तनुष कोटियन के साथ मिलकर टीम को 300 रनों के पार पहुंचाया और अपना एक और शतक पूरा किया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More