अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़, दो हजार करोड़ की कोकीन संग चार गिरफ्तार

0

नई दिल्ली: ड्रग्स तस्करी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ किया है. उनके पास से 565 किलोग्राम से ज्यादा कोकीन जब्त की है. इस मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोकीन की कीमत 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बुधवार को इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

NCB and Indian navy big operation in sea Seized 200 kg heroin from pakistani boat - NCB and Navy Joint Operation: कोच्चि में पाकिस्तानी नाव से 2 हजार करोड़ की हेरोईन बरामद,

राजधानी में ड्रग्स बरामदगी

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई में करीब 565 किलो कोकीन बरामद हुई है . इसकी कीमत करीब 2000 करोड़ रुपये बताई गई है. यह राष्ट्रीय राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग बरामदगी है. दक्षिणी दिल्ली में एक छापेमारी के बाद इस मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार कोकीन की इस बड़ी खेप के पीछे एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का हाथ है. यह कार्रवाई दिल्ली में ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ चल रही मुहिम का एक हिस्सा है.

आरोपी अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का हिस्सा…

बता दें कि यह घटना दिल्ली में बढ़ते ड्रग्स के कारोबार को उजागर करती है . पुलिस ने बताया कि पकड़े गए चारो आरोपी एक बड़े अंतर्राष्ट्रीय द्रूस रैकेट का हिस्सा है. आरोपियों से आगे की पूछताछ की जा रही है जिसमें कई और खुलासे हो सकते हैं. दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स के खतरे से निपटने के लिए अपनी मुहिम तेज कर दी है. आने वाले समय में ऐसी और भी कार्रवाई देखने को मिल सकती हैं.

ALSO READ : 100 साल के हुए जिमी कार्टर, सबसे ज्यादा जीवित रहने वाले बने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति…

IGI एयरपोर्ट पर भी मिली थी करोड़ों की कोकीन

दिल्ली कस्टम ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि प्रोफाइलिंग के आधार पर, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने IGI एयरपोर्ट पर दुबई से दिल्ली आने वाले एक शख्स से 24.90 करोड़ रुपये मूल्य के 1660 ग्राम कोकीन जब्त किए हैं. यात्री को NDPS अधिनियम, 1985 के तहत गिरफ्तार किया गया है. मामले की आगे की जांच जारी है.

ALSO READ: मोटर कंपनी की एजेंसी दिलाने के नाम पर 72 लाख की ठगी का राजफाश, चार साइबर ठग गिरफ्तार

गुजरात में भी पकड़ी गई थी कोकीन

इससे पहले जून में गुजरात के कच्छ जिले में गांधीधाम कस्बे के पास एक खाड़ी क्षेत्र से कोकीन के 13 लावारिस पैकेट बरामद किए गए थे ,जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 130 करोड़ रुपये बताई गई थी. इससे पहले भी कई बार गुजरात में इस तरह की कार्यवाही हुई है और ड्रग्स पकड़ा गया है .

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More