पुणे में हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, 3 लोग जिंदा जले…

0

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें महाराष्ट्र के पुणे के बावधन बुद्रुक इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. वही इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी है, यह हादसा पहाड़ी इलाके में हुआ है. वही हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, फायर ब्रिगेड और आपदा राहत टीमें घटनास्थल पर पहुंच गयी है. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा आज सुबह सात बजे हुआ है. वही इस हादसे की वजह कोहरा बताया जा रहा है, हालांकि, अभी हादसे की वजह कुछ खास स्पष्ट नहीं हो पाई है. इसकी असली वजह जांच के बाद ही सामने आ पाएगी.

पिंपरी चिंचवाड़ के एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘पुणे जिले में बावधन के पास एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है, अधिक विवरण की प्रतीक्षा है.’ वही सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और राहत दल ने बताया कि, खराब मौसम ने हादसा हुआ है. दरअसल, सुबह के समय आसमान में घना कोहरा था और मौसम भी काफी खराब था. ऐसे परिस्थितियों में हेलीकॉप्टर पायलट को वास्तविक परिस्थितियों का पता नहीं चला होगा. ऐसे परिस्थितियों में हेलीकॉप्टर पहाड़ियों के बीच खाई में गिर गया.

प्लेन क्रैश में तीन की मौत

पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि, यह दुर्घटना पिंपरी चिंचवाड़ बावधन के निकट हुई है, यह हेलिकॉप्टर यहां कंसंट्रक्शन टेकडी के पास खाई में गिर गया है. इसके बाद हेलीकॉप्टर का मलबे में आग लग गयी, जिसकी चपेट में हैलिकॉप्टर सवार आ गए है. सूचना मिलने पर चार फायर ब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. वही पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने बताया कि, हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे और उन तीनों के शव मलबे के निकट पाए गए हैं.

वही हिंजवाड़ी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरिक्षक कन्हैया थोराट ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ‘बावधन इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, तीन लोगों के मारे जाने की आशंका है, लेकिन हेलीकॉप्टर की सटीक पहचान और स्वामित्व की पुष्टि की जानी बाकी है क्योंकि यह अभी भी आग की लपटों में घिरा हुआ है.’

Also Read: गांधी जयंती विशेष: नोटों पर कैसे छपने लगी बापू की तस्वीर …?

पुलिस कर रही मृतकों की पहचान

पुणे पुलिस ने बताया कि हेरिटेज एविशन कंपनी का अगस्ता 109 हेलीकॉप्टर पुणे से मुंबई के लिए रवाना हुआ था, उसमें एक इंजीनियर और दो पायलट कैप्टन पिल्लई और कैप्टन परमजीत सवार थे. प्राप्त सूचना के अनुसार, इस हेलीकॉप्टर ने हादसे से तीन मिनट पहले ऑक्सफोर्ड हेलीपैड से उड़ान भरी थी. वह अभी भी डेढ़ किलोमीटर की दूरी तय नहीं कर पाया कि, वह बुद्रक गांव के पास पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और उसका मलबा खाई में गिरा जाकर. जिसमें आग लग गयी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More