सोनम वांगचुक आतंकवादी नहीं… गिरफ्तारी को लेकर दिग्गज नेताओं ने BJP पर बोला हमला…

0

नई दिल्ली: लद्दाख के सोशल एक्टिविस्ट सोनम वांगचुक डेढ़ सौ साथियों के साथ लेह से चलकर सोमवार की रात दिल्ली जा रहे थे. दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने उन्हें सिंघु बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया. इस कार्रवाई के बाद पूरा विपक्ष केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है. आम आदमी पार्टी से लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं तक सभी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि वांगचुतक कोई आतंकवादी नही हैं. मोदी जी पूरे देश को केंद्र शासित बनाना चाहते हैं.

लोकतंत्र में कमजोर हैं प्रधानमंत्री

बता दें कि सोशल एक्टिविस्ट सोनम वांगचुंक की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. लिखा कि प्रचारतंत्र में दुनिया के सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री लोकतंत्र में इतने कमजोर हैं कि चंद पैदल यात्रियों से डर गएं. सवाल उठाते हुए उन्होंने लिखा कि सोनम वांगचुक को दिल्ली बॉर्डर पर हिरासत में ले लिया गया. क्या दिल्ली किसी तानाशाह का किला है, जहां आम जनता घुस नहीं सकती ? क्या पर्यावरण बचाने और लोकतंत्र बहाल करने की मांग करना अपराध है ? इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि लोकतंत्र में ऐसी अलोकतांत्रिक कार्यवाहियां कत्तई स्वीकार नहीं है.

पहले किसानों को रोका अब सत्याग्रहियों कोः संजय सिंह

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा सोनम वांगचुक कोई आतंकवादी नहीं है. वह अपने साथियों के साथ लद्दाख से पैदल चलकर दिल्ली के लिए आ रहे थे. लद्दाख को पूर्ण राज्य दिलाने की वह मांग कर रहे हैं, लेकिन मोदी जी पूरे देश को केंद्र शासित बनाना चाहते हैं. संजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मोदीराज में सत्याग्रह अपराध है? पहले किसानों को रोका अब सत्याग्रहियों को.

ALSO READ : विविधताओं के देश में जानें किन विभिन्नताओं से साथ मनाई जाती है नवरात्रि

अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल…

इस मामले में अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा ,जो लोग शांति से डरते हैं, वो अंदर से डरे हुए लोग होते हैं. भाजपा सरकार पर्यावरण रक्षक व लद्दाख हितैषी सोनम वांगचुक जी की शांतिपूर्ण दिल्ली यात्रा को बाधित करके कुछ भी हासिल नहीं कर सकती. केंद्र अगर सरहद की आवाज़ नहीं सुनेगा तो ये उसकी राजनीतिक श्रवणहीनता कहलाएगी.

ALSO READ: Solar Eclipse 2024: भारत को छोड़ दुनिया के कई देशों में दिखेगा सूर्य ग्रहण

राज्यों को केंद्र शासित बनाना चाहती है बीजेपीः मनीष सिसोदिया

वहीं, AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा की भाजपा इतनी डरी हुई है कि यह धीरे- धीरे सभी राज्यों को केंद्र शासित में बदलना चाहती है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आज के समय में जो भी इनके खिलाफ आवाज उठा रहा है, उसे जेल में डाला जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा. कहा कि पहले तो लद्दाख के लोगों से राज्य का दर्जा छीनकर उसे यूनियन टेरेटरी बना दिया और अब जब लद्दाख के कुछ लोग अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में राजघाट तक पैदल आ रहे हैं तो उन्हें बॉर्डर पर पकड़कर थाने में बंद कर दिया गया.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More