हिजबुल्लाह की तबाही तक चलेगा ऑपरेशन- इजराइल

0

नई दिल्ली: लेबनान और इजराइल के बीच युद्ध जारी है. इसी बीच इजरायली एयर स्ट्राइक में हमास कमांडर की मौत की खबर है. हमास ने सोमवार को कहा कि लेबनान में उसके नेता फतेह शरीफ अबू अल-अमीन अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ इजरायली हमले का शिकार बने हैं.

Image

बेरूत के तीन नेताओं की मौत

उधर, बेरूत में इजरायल के हवाई हमले में फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीन नेताओं की मौत की भी खबर है. जानकारी है कि रात बेरूत के कोला जिले में इजरायल ने भीषण बमबारी की. इसी दौरान फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीनों नेताओं की जान गई.

हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में कोई जिंदा नहीं बचा...हमले के बाद इजराइल का  दावा | Israel attacks Lebanon idf targets Hezbollah headquarters Hassan  Nasrallahएयर स्ट्राइक में सैकड़ों की मौत

गौरतलब है कि, लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में सैकड़ों लोगों की मौत की खबर है. करीब 359 लोग घायल हैं. लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक इजरायली हमलों में 630 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इतना ही नहीं मृतकों में करीब एक चौथाई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

ALSO READ : दलित छात्र को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, इस वजह से नहीं हो पाया था आईआईटी में दाखिला

Hezbollah fires rockets into Israel after deadly strikes

खतरा पैदा करने वालों का होगा खात्मा

बयान के मुताबिक, आई़डीएफ और आईएसए ऐसे किसी भी व्यक्ति के खिलाफ काम करना जारी रखेंगे जो इजरायल के नागरिकों के लिए खतरा पैदा करता है. इजरायल का मानना है कि शेरिफ की गतिविधियां भर्ती प्रक्रिया से लेकर हथियारों के अधिग्रहण तक फैली हुई थीं. आईडीएफ ने बताया, शेरिफ ने यूएनआरडब्ल्यूए (संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी) के सदस्य के रूप में दोहरी भूमिका निभाई, जहां उसने लेबनान में यूएनआरडब्ल्यूए शिक्षक संघ के प्रमुख के रूप में भी काम किया.

ALSO READ: स्‍वास्‍थ्‍य प्रणाली को बेहतर बनाने के लिए निर्णय लेने में मदद करता है एचटीए

राजनीतिक गतिविधियों की जांच

फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी ने पुष्टि की है कि फतेह शेरिफ को UNRWA द्वारा नियुक्त किया गया था. हालांकि, एजेंसी ने यह भी कहा कि शेरिफ की राजनीतिक गतिविधियों की जांच की जा रही थी. इस हमले ने इजरायल की सुरक्षा नीति को एक बार फिर सामने ला दिया है, जिसमें वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दृढ़ संकल्पित है. यह घटना दर्शाती है कि इजरायल किसी भी प्रकार के खतरे का सामना करने के लिए तत्पर है, चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हो.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More