नवरात्रि स्पेशल: संगम नगरी में माता के भक्तों के लिए उपहार, मिलेगी सात्विक थाली

प्रयागराज के अधिकारियों ने इलावर्ट होटल में भक्तों के लिए 299 रुपए में 'सात्विक थाली' पेश की है.

0

प्रयागराज शारदीय नवरात्रि समारोह की तैयारी कर रहा है, जो 3 अक्टूबर से शुरू होकर 12 अक्टूबर को समाप्त होगा. नव रात्रि से पहले शुद्धता का विशेष ध्यान रखते हुए उत्तर प्रदेश पर्यटन विकास निगम (यूपीएसटीडीसी) प्रयागराज के अधिकारियों ने इलावर्ट होटल में भक्तों के लिए 299 रुपए में ‘सात्विक थाली’ पेश की है. इस थाली में मिठाई, सेंवई, चना दाल पराठा, चावल, सब्जी कलौजी, दाल पंचमेल, आलू परवल (सब्जी), पनीर मेथी, सलाद और अचार शामिल हैं.

शहर के निवासियों की मांग को स्वीकार कर लिया गया फैसला

यह पहली बार है कि यूपीएसटीडीसी संगम नगरी में श्रद्धालुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए सात्विक थाली पेश की जा रही है. इस बारे में जानकारी देते हुए यूपीएसटीडीसी के वरिष्ठ प्रबंधक डीपी सिंह ने बताया कि शहर के निवासियों की मांग को स्वीकार करने के बाद, हमने शहर में सात्विक थाली पेश की है.

Thali Food Will Be Available For Rs 10, Breakfast For Rs 5 In The Fair  Area. - Amar Ujala Hindi News Live - Prayagraj:मेला क्षेत्र में मिलेगी 10  रुपये की थाली, पांच

Also Read- मौसमी बीमारियों से कैसे करें बचाव, परिषदीय स्कूलों में चलेगा अभियान

कई भक्त जो अक्सर नवरात्रि के दौरान यात्रा करते हैं या फिर शुद्ध शाकाहारी होते हैं वह सात्विक भोजन की तलाश में रहते है. इनकी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए शुद्ध सात्विक थाली (प्याज और लहसुन के बिना) पेश की जाएगी.

सात्विक भोजन भक्त हमेशा से करते हैं पसंद

इस दौरान प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान डॉ. अमिताभ गौड़ ने कहा है कि त्योहारों के मौसम में भक्त हमेशा से सात्विक भोजन पसंद करते हैं क्योंकि यह एक पौष्टिक और संतुलित भोजन है जो शरीर और दिमाग के लिए अच्छा माना जाता है.

Navratri Vrat ki thali kaise banaye | नवरात्रि व्रत की सात्विक थाली बनाने  की विधि | Vrat ka Khana

Also Read- स्वास्थ्य विभाग : दिल को कैस संभाले, दी गई जानकारी

वहीं सात्विक थाली हाल ही में देश भर में भक्तों के बीच लोकप्रिय हो गई है. यह काफी शुद्ध माना जाता है और इसमें अनाज, सब्जियां, फल और दालें जैसी विभिन्न सामग्रियां शामिल होती हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More