पत्रकार की जांबाजी ! रिपोर्टिंग छोड़ बचाई डूबती महिला की जान…

0

अमेरिका में इस समय हेलेन तूफान ने तबाही मचाई हुई है, हेलेन की वजह से अमेरिका के कई राज्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. इसी बीच एक अच्छा वीडियो वायरल हो रहा है, जहां इस समय मीडियाकर्मी सिर्फ ब्रेकिंग को कैद करने की जद्दोजहद में लगे रहते है, वहीं इस वीडियो में एक पत्रकार का काफी दरियादिल चेहरा सामने आया है. बताते हैं कि, हेलेन प्रभावित इलाके में एक मौसम विज्ञानी पत्रकार रिपोर्टिंग कर रहा था, इसी दौरान एक महिला पानी में डूबने लगी तो, उसने मदद की गुहार लगाई. ऐसे में पत्रकार ने रिपोर्टिंग छोड़कर महिला की मदद की और उसे सुरक्षित बाहर निकाला. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर पत्रकार का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

जानें क्या है पूरा मामला ?

अटलांटा में तूफान हेलेन की लाइव रिपोर्टिंग फॉक्स वेदर के मौसम विज्ञानी बॉब वैन डिलन द्वारा की जा रही थी, इसी दौरान वैन डिलन ने वीडियो में दिखा कि, एक महिला अपनी कार के साथ पानी में फंसी हुई है और मदद की मांग करती है. महिला की आवाज सुनकर उन्होंने कहा कि, कुछ ही देर में मदद आपके पास पहुंच रही है. हालांकि, महिला फिर भी लगातार मदद की गुहार लगाए जा रही थी, ऐसे में वैन डिलन ने लाइव रिपोर्टिंग छोड़कर उसकी मदद करने के लिए आगे बढ़ गए.

इस दौरान बॉब वैन डिलन ने लाइव रिपोर्टिंग में कंट्रोल रूम से कहा कि, ” हम थोड़ी देर में आपसे संपर्क करेंगे, मैं देखता हूं कि मैं इस महिला की क्या मदद कर सकता हूं”.कंट्रोल रूम को जानकारी देने के बाद वैन मदद के लिए पानी में उतर गए और महिला को अपनी पीठ पर लादकर बाहर निकल आए और सुरक्षित स्थान पर उसे पहुंचा दिया.

Also Read: छिंदवाड़ा में वरिष्ठ पत्रकार पर जानलेवा हमला, बदमाशों ने हाथ-पैर तोड़े, सिर फोड़ा…

वैन डिलने ने कही ये बात

इस पूरी घटना को लेकर वैन डिलने ने कहा है कि, ”जब उन्होंने महिला को खतरे में देखा तो वे बचाव दल के आने का इंतजार नहीं कर सके, उन्होंने कहा कि, मुझे पता है कि सभी तरफ लोग मदद के लिए कॉल कर रहे हैं. हेल्पआलाइन पर कॉल करने पर बस टाइम दिया जा रहा था. महिला की लाइव शॉट के जरिए सुना जा सकता था. इसके बाद मैंने अपनी पैंट से बटुआ निकाला और मैं सीने तक पानी में डूबकर उसे बाहर निकाला. महिला डरी हुई थी और कांप रही थी.”

वैन डिलन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों ने बहुत तारीफ की है. जिसमें एक यूजर ने लिखा है कि, मुसीबत में सिर्फ मदद करना चाहिए. वैन डिलन के कार्यों की प्रशंसा की जानी चाहिए. एक और यूजर ने लिखा है कि, महिला की जान बचाने के लिए आपका बहुत धन्यवाद वैन डिलन.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More