‘RSS चूहे की तरह झारखण्ड में घुसपैठ कर बर्बाद कर रहा’- हेमंत सोरेन

भाजपा ने अपने फायदे के लिए झारखण्ड के कुछ नेताओं को अपने साथ मिला लिया

0

रांची: झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने RSS की तुलना चूहे से की है. हेमत सोरेन ने कहा कि, ‘RSS चूहे की तरह झारखण्ड में घुसपैठ कर बर्बाद कर रहा’ उन्हें अपने गांव से भगाएं. साहिबगंज में आयोजित एक जनसभा में हेमत सोरेन ने कहा कि भाजपा सामाजिक अराजकता पैदा करने के लिए हिन्दू और मुस्लिम के बीच नफरत के बीज बो रही है. सोरेन ने कहा कि झारखण्ड की जनसांख्यिकी में कोई बदलाव नहीं हुआ जबकि भाजपा ने अपने फायदे के लिए झारखण्ड के कुछ नेताओं को अपने साथ मिला लिया.

BJP नफरत को बढ़ावा देने में आमादा

हेमंत सोरेन ने कहा कि RSS चूहे की तरह झारखण्ड में घुसपैठ कर बर्बाद कर रहा. उन्होंने कहा जब भी आप उन्हें गांव में हंडिया और दारू लिए हुए देखें तो आप उन्हें गांव से खदेड़ दें. चुनाव में लाभ लेने के लिए वह सांप्रदायिक अशांति और तनाव पैदा करना चाहते हैं.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि BJP समुदायों के बीच नफरत पैदा करने पर आमादा है. सोरेन ने आशंका जताई है कि बीजेपी राज्य में अशांति के लिए मंदिर और मस्जिदों में मांस फेकने जैसी घटनाएं करा सकती है. सोरेन ने बीजेपी को करोड़पतियों और उधोगपतियों की पार्टी करार दिया.

राज्य के साथ अन्याय कर रही बीजेपी- कल्पना

बता दें कि मोदी सरकार पर आज कल्पना सोरेन ने आरोप लगाया कि बीजेपी राज्य के साथ अन्याय कर रही है. उसकी खनिज सम्पत्तियों को हड़प रही है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता हथियाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को बाहर कर दिया जाएगा.

ALSO READ: Varanasi Top News: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भारत माता मंदिर को देख हुईं विस्मित,यहां पढ़ें- वाराणसी की प्रमुख खबरें

ALSO READ: वाराणसी: दुर्लभ पांडुलिपियों का संरक्षण संतोषजनक- राज्यपाल

एजेंडे के लिए बाहरी मुख्यमंत्रियों का डेरा …

कल्पना सोरेन ने कहा कि भाजपा अपने एजेंडे को सफल बनाने के लिए यहाँ राज्य के नेताओं को नहीं बल्कि दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रिययों को ला रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार झारखण्ड के साथ अन्याय कर रही है. उनकी नजर केवल राज्य के खनिज और खदानों पर है. झारखण्ड का केंद्र सरकार पर 1.36 लाख करोड़ रुपये बकाया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More