दर्द को यूं बता गईं बाहुबली राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह, जानिए क्या बोलीं…

भानवी सिंह का राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह से विवाद

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इस समय यदि कुछ चर्चा में है तो वह है केवल एनकाउंटर. इसका कारण है कि प्रदेश में में यूपी की STF बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें ढेर कर रही है. इसको लेकर प्रदेश में सियासत गरमाई हुई है. इसी को लेकर प्रतापगढ की भदरी रियासत के प्रमुख और जनसत्ता दल यूनाइटेड के चीफ बाहुबली राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह का भी रिएक्शन सामने आया है.

दोनों के बीच चल रहा विवाद…

बता दें कि भदरी विरासत के प्रमुख राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह के बीच तलाक को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है. यहां तक भी भानवी सिंह का राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह से भी विवाद चल रहा है और कोर्ट में केस दायर है. इसी बीच भानवी सिंह ने एनकाउंटर का जिक्र करके एक बार फिर अपने मन की व्यथा को उजागर किया है.

भानवी सिंह ने ‘X ‘ पर किया पोस्ट-

बता दें कि प्रदेश में हो रहे एनकाउंटर को लेकर राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने सोशल मीडिया X पर लिखा, ‘अपराधियों का रियल एनकाउंटर होगा तो सवाल नहीं उठेंगे, लेकिन भरोसे का एनकाउंटर हो जाए तो सवाल उठना लाज़िमी है. रामराज की पहली शर्त है जनता का विश्वास न डिगे.’

राजघराने से संबंध रखती हैं भानवी सिंह

राजा भैया और भानवी सिंह की शादी 1995 में हुई थी. वह बस्ती राजघराने से संबंध रखती हैं. बता दें कि भानवी सिंह बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं. रवि प्रताप सिंह के 4 बेटियां हैं, जिनमें भानवी उनकी तीसरे नंबर की बेटी हैं. भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी. इन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की.

उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं. बता दें कि राजा भैया और भानवी सिंह के 4 बेटे-बेटी हैं. शादी के इतने साल बाद अब जाकर दोनों के बीच विवाद हुआ है और मामला तलाक तक पहुंच गया.

ALSO READ: दिल्ली शराब प्रकरणः हमें गरीब वादकारियों के बारे में भी होगा सोचना- सुप्रीम कोर्ट

ALSO READ: कोविड19 के उपचार में कारगर साबित हो सकती है बीएचयू की यह खोज, मिला पेटेंट

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंचा अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर मामला…

गौरतलब है कि सुल्ताानपुर डकैती केस में शामिल रहे बदमाश अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में भी पहुंच गया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट के वकील गजेंद्र सिंह यादव ने शिकायत की है कि इस मामले में भी पुलिस ने वही कहानी बनाई है जो हर एनकाउंटर में दोहराई जाती है. अगर ऐसी घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा तो मानवाधिकारों का हनन रोकना मुश्किल हो जाएगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More