तिरुपति प्रसाद विवाद: एसआईटी से जांच की मांग और भी याचिकाएं दाखिल…

0

तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी के आरोप की एसआईटी से जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और YSR कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष YV सुब्बा रेड्डी ने दायर की है.

अब तक चार याचिकाएं दाखिल

तिरुपति लड्डू प्रसाद मिलावट मामले में सुप्रीम कोर्ट में अभी तक चार याचिका दायर की जा चुकी हैं. यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी और YSR कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष YV सुब्बा रेड्डी की ओर से दायर की गई हैं. रेड्डी ने मामले की जांच निष्पक्ष कमिटी से करवाने की मांग की है. इससे पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी, सुरजीत यादव सहित अन्य की ओर से दायर की गई है.

याचिका में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एसआईटी जांच गठित करने की मांग की गई है. याचिका में आस्था से खिलवाड़ करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है. इससे पहले हिंदू सेना के मुखिया सुरजीत यादव ने अपनी याचिका में कहा है कि तिरुपति लड्डू में चर्बी और मछली के तेल के बात सामने आने से करोड़ों हिंदुओं की आस्था को झटका लगा है.

Also Read: वो पांच कारण जिनकी वजह से ”लापता लेडीज” ने ऑस्कर में बनाई जगह…

जांच के बाद हो कार्रवाई

याचिका में कहा गया है कि हिंदू भावनाओं को जिन लोगों ने ठेस पहुचाई है, उन पर जांच के बाद कड़ी कार्रवाई हो. सुरजीत यादव ने अपनी याचिका में यह भी कहा है कि यह याचिका आम लोगों के हित मे दायर की गई है, जो वित्तीय और कानूनी रूप से पूरी तरह लैस न होने के कारण स्वयं न्यायालय तक नही पहुच सकते हैं और इस प्रकार वे जनहित याचिका का सहारा लेने की स्थिति में नही है. दूसरी ओर वाईएसआरसीपी के वकीलों ने तिरुपति लड्डू प्रसादम को लेकर आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा लगाए गए आरोपों की हाई कोर्ट की पीठ को जानकारी दी. अब देखना होगा सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर कब तक सुनवाई हो पाती है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More