‘झूठा प्रचार करने में हमारे गृहमंत्री सबसे आगे’, जम्मू में अमित शाह पर जमकर बरसे खड़गे

0

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू में शनिवार को भाजपा नेता और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए उनपर झूठे प्रचार का आरोप लगाया है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि, “कुछ लोग कहते हैं कि हम जाति के नाम पर देश तोड़ना चाहते हैं. इस पर भाजपा के लोग झूठ बोलते हैं और झूठा प्रचार करते हैं. झूठा प्रचार करने में हमारे गृहमंत्री सबसे आगे हैं. वो पहले बोल देते हैं तो कहते हैं कि वो जुमला था. हम जो कह रहे हैं, वो जुमला नहीं है. हम इसे सही ढंग से लागू करेंगे. कांग्रेस के साथ वादों के अलावा विकास पर भी फोकस करेगी.”

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि “बीजेपी, जो हमेशा झूठ बोलती है उसका सिलसिला अभी भी जारी है. हमने जम्मू कश्मीर के लिए सात गारंटी का ऐलान किया है. हमारा पहला मुद्दा स्टेटहुड का है, जिसके लिए हम पूरी कोशिश करेंगे.” कांग्रेस अध्यक्ष आज यानी 21 सितंबर को पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी उम्मीदवार ताराचंद के प्रचार के लिए जम्मू पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने प्रेस से बात की.

जम्मू-कश्मीर में कराएंगे जाति जनगणना

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, “लोकसभा चुनाव के दौरान हमने जाति जनगणना का जो वादा किया था उसके तहत हम यहां पर जाति जनगणना कराएंगे. यहां पर भी जो ओबीसी का हक है, उसे दिया जाएगा. लोगों के कल्याण के लिए यह जरूरी है. जब हमको सही डाटा और आंकड़े मिलेंगे तो हम लोगों को नई योजनाएं का सही लाभ देंगे.”

जम्मू में कुछ नहीं बदला

जम्मू कश्मीर में भाजपा के शांति के दावे को झूठा ठहराते हुए कहा है कि, “आपका शांति का जो दावा है उसके बावजूद आंतकी घटनाएं क्यों हो रही है ? आपने जम्मू कश्मीर के लिए क्या-क्या किया है ? इसका कोई जवाब आप के पास नहीं है. भाजपा के पास कोई एजेंडा नहीं है. इनके नेता हमारे नेताओं की जुबान काटने की बात करते हैं. उनके विधायक और सांसद कहते हैं कि हम राहुल जी की जुबान काट लेंगे. उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कह रहे हो. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी का उतना ही असर है जितना उनकी दादी का था. राहुल गांधी के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले के खिलाफ PM मोदी एक्शन क्यों नहीं लेते हैं. PM मोदी आरएसएस और अपने एमपी से डरते हैं .”

Also Read: सीएम आतिशी के नाम को लेकर छिड़ा विवाद, मार्लेना सरनेम के लगने और हटने की पीछे की क्या है कहानी, जानें ?

कांग्रेस नेताओं ने दी कुर्बानी

इसके आगे खड़गे ने कहा है कि “ये लोग आजादी के समय भी डर के मारे घर में बैठे थे. आजादी के लिए भी हमारे लोग शहीद हुए थे. हमने देश के लिए कुर्बानी दी है. क्या इनके पास ऐसा कोई है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान दी.” उन्होंने आगे कहा, ‘ जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था पर्यटन पर निर्भर करती है. हम पर्यटन के लिए यहां माहौल बनाएंगे. दावा भी किया कि हम इस बार विधानसभा चुनाव में वे आशा से अधिक सीटें जीतेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More