बूम-बूम बुमराह…टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 400 विकेट…

0

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तक गेंदबाज बूम- बूम बुमराह ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का एक अहम् मुकाम हासिल किया है. बुमराह ने पहली पारी में 4 विकेट लेने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 400 विकेट हासिल करने के मुकाम में शामिल हो गए है. इसी के साथ वह छठें भारतीय बॉलर बन गए हैं. इस दौरान उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है.

कपिल की सूची में शामिल हुए बुमराह …

बता दें कि बुमराह ने 400 विकेट के लेने के बाद भारतीय दिग्गजों की सूची में शामिल हो गए हैं. बुमराह 400 विकेट लेने के बाद कपिल देव, ज़हीर खान, जवागल श्रीनाथ, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की लिस्ट में शामिल हुए हैं.

हरभजन का तोडा रिकॉर्ड…

गौरतलब है कि बुमराह ने हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बुमराह ने यह कारनामा 227 परियों में किया है जबकि भज्जी ने यह कारनामा 237 परियों में किया था. वहीं अब बुमराह सबसे कम परियों में 400 विकेट लेने की लिस्ट में 5 वें स्थान पर आ गए हैं. जबकि भज्जी 6 वें स्थान पर है. इस मामले में आश्विन हैं जिन्होंने 216 परियों में यह कारनामा हासिल किया था.

ALSO READ: यह पेज उपलब्ध नहीं है… हैकर्स ने हैक किया सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल

बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह का कहर –

जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान दमदार गेंदबाजी की. उन्होंने खबर लिखने तक 8 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट झटके हैं. इस दौरान 1 मेडन ओवर भी निकाला है. बुमराह ने शदमन इस्लाम, मुशफिकुर रहीम और हसन महमूद को आउट किया.

ALSO READ : ई-रिक्शा चालकों ने डीएम कार्यालय घेरा, सिटी मजिस्ट्रेट की बात की अनसुनी…

किसी भी मैदान पर विकेट चटकाने की क्षमता

जसप्रीत बुमराह दुनिया के किसी भी मैदान पर विकेट चटकाने की क्षमता रखते हैं. जसप्रीत बुमराह ने 23 जनवरी 2016 को अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. भारत का ये खतरनाक गेंदबाज अकेला ही सेना के बराबर है. जब पिच पर ये गेंदबाज बॉलिंग करने के लिए उतरता है तो वह शेर की तरह बल्लेबाजों का शिकार करता है. ये गेंदबाज मानों तबाही का दूसरा नाम है. वर्ल्ड क्रिकेट में इस गेंदबाज का बहुत नाम है और उसे टूर्नामेंट जिताने वाला गेंदबाज कहा जाता है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More