भदोही के सपा विधायक के समर्थन में उतरे एमएलसी, कहा फंसाया जा रहा झूठे मुकदमें में

पुलिस कार्रवाई के विरोध में सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा सामने आए हैं.

0

भदोही से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग के पारिवारिक जनों को झूठे मुकदमे में फंसाए जाने के लिए जारी पुलिस कार्रवाई के विरोध में सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा सामने आए हैं. उन्होंने पूरी कार्रवाई को राजनीतिक बताते हुए राज्यपाल से इसमें हस्तक्षेप की मांग उठाई है. इसको लेकर बुधवार को उन्होंने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एडीजी जोन को सौंपा वहीं इस संबंध में वाराणसी के सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता की. इस दौरान उनके साथ विधायक जाहिद बेग, जिलाध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़, मीडिया प्रभारी संतोष यादव, इस्तकबाल कुरैशी, विष्णु शर्मा सहित समाजवादी पार्टी के नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे.

विधायक पर कायम किया गया आधारहीन मुकदमा

एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने जानकारी दी कि राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी के भदोही विधानसभा के विधायक जाहिद बेग के खिलाफ झूठे व आधारहीन मुकदमे थाना मदोही में कायम किया गया है. इसके आधार पर पुलिस जाहिद बेग, उनकी पत्नी सीमा बेग व उनके लड़के संग परवार वालों का उत्पीड़न कर रही है. यहां तक की जाहिद बेग के लड़के नईम बैग जो स्वयं अधिवक्ता हैं, को तीन दिन से बिना किसी आधार के पुलिस अपनी अभिरक्षा में रखी हुई है और कोई पता नहीं दे रही है.

विधायक जाहिद बेग व उनकी पत्नी के खिलाफ दर्ज मुकदमें को बढ़ा दिया जाता है. इसमें जो कहानी गढ़ी गई है वह बिल्कुल गलत है. विधायक व उनकी पत्नी ने किसी नाबालिग अपने यहीं नहीं रखा न ही कोई जुल्म किया है. जिस लड़की को संरक्षण में लिया गया है उसके परिवार के किसी भी व्यक्ति ने कोई तहरीर नहीं दिया है.

Also Read- सीएम योगी के बुलडोजर न्याय पर सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप, मंत्री ने कहा स्टेयरिंग मेरे हाथ

जिस लड़की को मृतक बताया गया है उस लड़की ने दरवाजा अंदर से बन्द करके आत्महत्या की थी, उसकी सूचना स्वयं जाहिद बेग ने उसके परिजनों समेत पुलिस को दी थी. मौके पर पहुंची पुलिस व मृतका के परिजनों के सामने भदोही पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला था और शव को कब्जे में लेकर पंचनामा की कार्यवाही की थी. मृतका के परिवार के किसी व्यक्ति ने जाहिद बेग व उनकी पत्नी के खिलाफ कोई आरोप नहीं लगाया है.

पंचनामा के समय यह तथ्य प्रकाश में आया था कि मृतका के कमरे में एक मोबाइल फोन बरामद हुआ था. उस मोबाइल फोन के कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने मृतका के मोहल्ले के एक युवक को पकड़कर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर पहले से ही अपनी अभिरक्षा में रखा है. दूसरी ओर श्रम प्रवर्तन अधिकारी से लेकर पुलिस तक जाहिद बेग व उनके परिवार वालों को प्रताडित करने में जुटे हैं.

Also Read- भव्य समारोह के बीच बाबा लाट भैरव ने भैरवी संग रचाया विवाह

इन लोगों को झूठे मुकदमें में फंसाया जा रहा है और निष्पक्ष विवेचना नहीं की जा रही है. पता चला है कि स्थानीय पुलिस मृतका के परिवार वालों से व अभिरक्षा में ली गयी लड़की के ऊपर गलत बयान करने के लिये दबाव बनाया जा रहा है.

राज्यपाल से मांग

राज्यपाल को भेजे गए ज्ञापन में मांग की गई है कि वह स्वतः इस मामले के संज्ञान में लेकर अपने स्तर से निष्पक्ष जांच किये जाने का निर्देश दें ताकि राजनैतिक कारणों से विधायक जाहिद बेग व उनके परिवार व रिश्तेदारों को गलत तौर पर झूठे मुकदमें में न फंसाया जाए. इस ज्ञापन की प्रतिलिपि एमएलसी ने पुलिस महानिदेशक उ०प्र०, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था उ०प्र०, पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल मंडल मीरजापुर, जिलाधिकारी भदोही, पुलिस अधीक्षक भदोही को भी दी गई है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More