राहुल काे आतंकी कहे जाने पर अजय राय का पलटवार, बोले लोकतंत्र में विपक्ष शत्रु नहीं बल्कि सचेतक

लोकतंत्र में विपक्ष शत्रु नहीं बल्कि सचेतक होता है.

0

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आतंकी कहे जाने और महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे गुट के विधायक संजय गायकवाड द्वारा अभद्र और अमर्यादित टिप्पणी किए जाने की कड़े शब्दों में भर्त्सना की है. कहा कि संसदीय राजनीति में विपक्ष के सम्मानित नेता प्रतिपक्ष के प्रति ऐसी अमर्यादित भाषा सोच से भी परे है. आखिर हम भारतीय लोकतंत्र को किस दौर में ले जाना चाहते हैं ? लोकतंत्र में विपक्ष शत्रु नहीं बल्कि सचेतक होता है. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूरे देश की पदयात्रा की. गरीब, किसान, युवा, महिलाएं, दलित, मजदूर, पिछड़े समाज से लेकर हर जाति हर मजहब के लोगों से मिले. लोगों के दिलों को उन्होंने अपने प्यार और संस्कार से जीता है.

कांग्रेस हर षडयंत्र का मुंहतोड जवाब देने में सक्षम

अजय राय ने कहा कि कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता अपने सम्मानित जननेता राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता बब्बर शेर की तरह भाजपा प्रायोजित हर षडयंत्र का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है. वास्तव में देखा जाए तो आज जिस तरह से राहुल गांधी पूरे भारत में लोगों के न्याय और हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, उससे आज पूरा भारत उनकी तरफ आशा भरी नजरों से देख रहा है. लोगों को राहुल गांधी में उम्मीद की लौ जलती नजर आ रही है.

Also Read- वाराणसी: बरेका में धूमधाम से मनाया गया विश्वकर्मा पूजा

इन्ही सब बातों से भाजपा के नेता बौखला कर उनके खिलाफ अनाप शनाप अमर्यादित बयान देकर खुद को लाइम लाइट में लाना चाह रहे हैं. दुर्भाग्य की बात है कि खुद प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के नेताओं के इसे स्तरहीन बयानों पर खामोश हैं. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहीं न कहीं इसमें उनकी मौन स्वीकृति भी है.

सख्त कार्रवाई की मांग

मंगलवार को वाराणसी स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह मांग करती है कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमर्यादित भाषा बोलने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. लोकतंत्र में ऐसी बेहूदी, घटिया भाषा के लिए कोई जगह नहीं हो सकती. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सभी दोषियों के प्रति सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करती है ताकि भविष्य में इस तरह की स्थिति दोबारा न निर्मित होने पाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत की न सिर्फ सबसे पुरानी बल्कि सबसे जिम्मेदार राजनौतिक दल है. हमने महान उच्च राजनैतिक आदर्शों और सर्वोच्च बलिदानों से इस देश के लोकतंत्र की बुनियाद को खड़ा किया है. हम इसे किसी भी स्थिति में खंडित नहीं होने देंगे. यह हमारा सर्वोच्च प्रण है.

Also Read-  वाराणसी: देश की पहली 20 कोचों की सेमी हाई स्पीड वन्दे-भारत एक्सप्रेस, यात्रियों को देगी उचित सुविधा

आज की पत्रकारवार्ता में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष के अजय राय, जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, राघवेंद्र चौबे,राघवेन्द्र प्रताप सिंह,ओमप्रकाश ओझा, फसाहत हुसैन बाबू,डॉ राजेश गुप्ता,सुनील राम,अब्दुल हमीद डोडे, आसिष गुप्ता, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More