रामनगर में गुंबद गिरने से हुई मौत का विरोध, सपाइयों ने दिया धरना, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

बलुआ घाट पर गुंबद गिरने से मजदूर की हुई मौत के विरोध में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर शुक्रवार को शास्त्री चौक पर धरना दिया.

0

रामनगर में निर्माणाधीन बलुआ घाट पर गुंबद गिरने से मजदूर की हुई मौत के विरोध में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर शुक्रवार को शास्त्री चौक पर धरना दिया. प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि घाट पर 11 करोड़ की लागत से गुंबद को बने छह माह भी नहीं हुए और भ्रष्टाचार उजागर हो गया. गुंबद गिरने की घटना निर्माणधीन घाट पर लगातार होती आ रही है परंतु शासन प्रशासन के मिली भगत से उजागर नहीं हो पा रहा था. कुछ महीने पहले भी यहां पर दो गुंबद गिर चुके थे परंतु उस समय ठेकेदार ने यहां के स्थानीय निवासी नाविको पर आरोप लगाकर मामला दबा दिया था. इस बार की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जिससे भ्रष्टाचार सामने आ गया.

मजदूर के परिजनों को मुआवजा, ठेकेदार एवं अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग

प्रदर्शन कर रहे सपा नेताओं ने मांग की है कि मजदूर के परिवार को मुआवजा दिया जाए. साथ ही घाट निर्माण करा रही कंपनी को बैन किया जाए तथा ठेकेदार एवं शासन प्रशासन के जो अधिकारी इसमें शामिल हैं उन पर कठोर कार्रवाई हो. समाजवादी पार्टी की पूजा यादव ने कहा कि हम घटनास्थल पर पहुंचे थे और वहां पर भ्रष्टाचार स्वयं उजागर हो रहा है.

Also Read- वाराणसी में सिगरेट देने से इन्कार करने पर दुकानदार की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में दहशत

ऐसे भ्रष्टाचार करने वाले लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. बाबा साहब अंम्बेडकर वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अमन यादव ने सरकार से मांग की मृतक के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए.

भष्टाचार चरम सीमा पर

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे रामनगर के थाना प्रभारी राजू सिंह ने ज्ञापन लेकर जिला अधिकारी तक सारी मांगे पहुंचाने का आश्वासन दिया. पूर्व नगर अध्यक्ष जितेंद्र यादव मलिक ने कहा यह भ्रष्टाचारियों की सरकार है. हर कार्य में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है. धरना प्रदर्शन में शामिल रही आरती यादव का कहना है कि इससे पहले भी इस रामनगर में गुंबद गिर चुका था जिसे लोगों ने संज्ञान नहीं लिया.’

Also Read- बीएचयू में शोध से निकली नई दवा, मधुमेह रोगियों के घाव ठीक करने में बेहद कारगर

कल एक निरीह का जान चली गयी. यह सब चीज भ्रष्टाचार को उजागर कर रही है. धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से कैंट विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी पूजा यादव, महिला सभा महानगर अध्यक्ष आरती यादव, पिछड़ा प्रकोष्ठ महानगर अध्यक्ष विवेक कहार, मिनी भारतीय, मनीष यादव, निशांत मिश्रा, राधेश्याम, संजय यादव, डॉक्टर शौकत अली, राघवेंद्र यादव, विनोद समेत सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More