नवदीप से टोपी पहनने के लिए जमीन पर बैठे PM मोदी

स्वदेश लौट आया पेरिस पैरालंपिक में धमाल मचाने के बाद भारतीय दल

0

पेरिस पैरालंपिक में धमाल मचाने के बाद भारतीय दल स्वदेश लौट आया है. स्वदेश वापसी के बाद सभी खिलाडियों ने आज गुरूवार को पीएम मोदी से मुलकात की. इस मुलाकात में पीएम मोदी ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड जीतने वाले नवदीप सिंह से मुलाकात की और इस दौरान वह फर्श पर बैठ गए. दरअसल छोटे कद वर्ग में भारत के लिए गोल्ड जीतने वाले नवदीप पीएम मोदी को भेंट के तौर पर कैप पहनना चाहते थे.

Also Read: नार्थ सेंट्रल जोन इंश्योरेंस एंप्लॉइज फेडरेशन का जोनल महाधिवेशन अयोध्या में

पीएम ने शेयर किया नवदीप का वीडियो…

गौरतलब है कि पीएम ने इस लम्हें को खास बनाने के लिए एक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किया है. इस दौरान पीएम ने नवदीप से उनके रिएक्शन के बारे में भी पूछा. पीएम ने नवदीप से पूछा, ‘अपना वीडियो देखा, सब लोग डरते हैं‘. पीएम मोदी की बात सुनकर नवदीप हंसने लगते हैं और कहते हैं कि मैं आपको कैप पहनना चाहता हूं. पीएम मोदी यह सुनते ही फर्श पर बैठ गए और बोले की देखों लग रहा है ना तुम मुझसे बड़े हो.

पीएम मोदी से लिया ऑटोग्राफ…

बता दें कि इस दौरान नवदीप ने पीएम मोदी से थ्रोइंग आर्म पर पीएम मोदी से ऑटोग्राफ लिया. नवदीप ने बताया कि वह इसलिए इतना गुस्सा दिखाए थे, क्योंकि पिछली बार वह चौथे स्थान पर रहे. पेरिस पैरालंपिक में दूसरे स्थान पर रहे और पहले उन्हें सिल्वर मेडल मिला था, लेकिन पहले स्थान पर रहने वाले ईरान के एथलीट डिस्क्वालिफाई हो गए, जिसके कारण नवदीप सिंह को गोल्ड मेडल हासिल हुआ.

Also Read: वाराणसी: रामनगर बलुआ घाट पर चेंजिंग रूम की छत ढही, एक की मौत

भारतीय दल ने बनाया रिकॉर्ड..

बता दें कि इस बार पेरिस पैरालम्पिक में भारतीय दल ने बड़ा कमाल किया है. पेरिस में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 29 मेडल जीते. इसमें 7 गोल्ड मेडल, 9 सिल्वर मेडल और 13 ब्रॉन्ज मेडल था. इस तरह भारत 29 मेडल के साथ 18वें स्थान पर रहा.

अवनि लेखरा ने भेंट की जर्सी…

पैरालंपिक खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 शूटिंग स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ अपना खिताब बरकरार रखा. उन्होंने पीएम मोदी को अपनी जर्सी भेंट की. इस पर लिखा था, ‘आपके समर्थन के लिए… धन्यवाद सर‘. इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने कपिल परमार के कांस्य पदक पर साइन किए, जो उन्होंने पैरा जूडो पुरुषों की 61 किग्रा जे1 श्रेणी में जीता था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More