निष्पक्ष चुनाव होता तो BJP 246 सीटों के आसपास भी नहीं पहुंचती, अमेरिका में बोले राहुल गांधी

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. इस दौरान वो आरएसएस पर भी हमलावर रहे. लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सभी बैंक खाते सील कर दिए गए थे… हम इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करना है. मैंने कहा ‘देखेंगे’, देखते हैं हम क्या कर सकते हैं… और हम चुनाव में उतर गए.”

पीएम मोदी पर बोला हमला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “चुनावों के बाद कुछ तो बदल गया है. कुछ लोगों ने कहा कि ‘डर नहीं लगता अब, डर निकल गया अब’. मेरे लिए यह दिलचस्प है कि भाजपा और पीएम मोदी ने इतना डर फैलाया. छोटे कारोबारियों पर एजेंसियों का दबाव बनाया, सब कुछ सेकंड में गायब हो गया. उन्हें यह डर फैलाने में वर्षों लग गए और वे कुछ ही सेकंड में गायब हो गया. संसद में, मैं प्रधानमंत्री को सामने देखता हूं और मैं आपको बता सकता हूं कि पीएम मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, ईश्वर से सीधा संबंध, यह सब अब खत्म हो गया है, यह सब अब इतिहास है.”

यह भी पढ़ें- असम के सीएम का बड़ा दावा, बोले- झारखंड कांग्रेस और झामुमो के कई विधायक हमारे संपर्क में

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, “आरएसएस का कहना है कि कुछ राज्य अन्य राज्यों से कमतर हैं. कुछ भाषाएं दूसरी भाषाओं से पीछे हैं. कुछ धर्म दूसरे धर्मों के बराबर नहीं हैं और कुछ समुदाय दूसरे समुदायों से कमतर हैं… हर राज्य का अपना इतिहास, परंपरा है… आरएसएस की विचारधारा है कि तमिल, मराठी, बंगाली, मणिपुरी जैसी भाषाएं पिछड़ी हैं… यही लड़ाई है… ये लोग (आरएसएस) भारत को नहीं समझते.

चुनाव की निष्पक्षता पर उठाए सवाल

गरीब लोगों ने गहराई से समझा कि यह संविधान की रक्षा करने वालों और इसे नष्ट करने वालों के बीच की लड़ाई है. जाति आधारित जनगणना का मुद्दा भी बड़ा हो गया. ये चीजें अचानक एक साथ आने लगीं. मुझे नहीं लगता कि निष्पक्ष चुनाव में भाजपा 246 के करीब पहुंच सकती है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More