बंद मकानों को निशाना बनानेवाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार

मिर्जापुर के सोनार को बेचते थे चोरी के गहने, पुलिस ने उसे भी पकड़ा

0

भेलूपुर थाना क्षेत्र के बृजइंक्लेव एक्सटेंशन में पिछले 24 अगस्त को रिटायर कर्नल पारसनाथ पांडेय के मकान को महज तीन घंटे में खंगालकर जिन शातिर चोरों ने लाखों का माल उड़ाया था, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गुरूवार को एडीसीपी भेलूपुर धनंजय मिश्रा ने घटना का खुलासा किया. बताया कि तीन शातिर चोरों को बड़ी पटिया से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से चोरी के आभूषण और घटना में प्रयुक्त दो स्कूटी बरामद हुई है. चोरी का गहना खरीदनेवाले मिर्जापुर के सोनार हितेष साहू को भी पकड़ लिया गया है. पकड़े गये तीन चोरों में से दो के खिलाफ विभिन्न थानों में करीब एक दर्जन मुकदमे पहले से दर्ज हैं.पुलिस का कहना है कि इन चोरों ने इंद्रानगर के अलावा बृजइन्क्लेव के दो मकानों से लाखों के माल उड़ाए थे. रामनगर में चोरी का प्रयास किया था. इन शातिर चोरों की गिरफ्तारी पर पुलिस टीम को 25 हजार रूपये पुरस्कार की घोषणा की गई है.

Also Read: NDRF ने BHU ट्रॉमा सेंटर में भूकंप आपदा का किया पूर्वाभ्यास

कटेसर, मिर्जापुर और मंडुवाडीह के रहनेवाले हैं चोर

पकड़े गये शातिर चोरों में चंदौली जिले के मुगलसराय कटेसर के सेमरा नई मस्जिद के पास के रहनेवाले अंकित उर्फ कोमल उर्फ ओमकार सोनकर, मंडुवाडीह के गोपाल शर्मा, मिर्जापुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के घंटाघर पक्की के रहनेवाले हितेष कुमार साहू के अलावा इनका एक और साथी है. इनके पास से मंगलसूत्र, सोने की अंगूठी, एक जोड़ी झुमका, लाकेट, दो जोड़ी झुमका, कान की बाली, चेन, तीन जोड़ी पायल समेत अन्य गहने बरामद हुए हैं. इनके पास से 54090 रूपये भी बरामद हुए हैं. इनके अंकित कुमार के खिलाफ लंका थाने पर पहले से तीन मुकदमे दर्ज हैं. गोपाल के खिलाफ लंका, मंडुवाडीह थानो में छह मुकदमे हैं. इसके खिलाफ गैगंस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है.

खोजवां और इंद्रानगर से भी उड़ाया था माल

पूछताछ में इन चोरों ने बताया कि इससे पहले दो जून को इन्हें खोजवां बाजार में चोरी की थी. 29 जुलाई को ब्रह्मानंद नगर एक्सटेंशन में बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी की थी. एक हफ्ते पहले इंद्रानगर कालोनी में बंद मकान में भी चोरी की थी. इसके बाद बृजइन्क्लेव कालोनी में पारस नाथ पांडेय और हिमेंदु प्रकाश माथुर के घर को निशाना बनाया था. इन चोरों ने यह भी बताया कि चोरी के बाद वजनी आभूषण वह मिर्जापुर के सोनार हितेश साहू को बेचते थे. पुलिस ने उसे भी हिरासत में लिया है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More