बलत्कार व हत्याः राहुल और ममता आमने-सामने

कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म व हत्या को लेेकर आइएनडीआइए में सहयोगी राहुल गांधी और ममता बनर्जी आमने-सामने आ गए हैं.

0

महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले में आइएनडीआइए में सहयोगी राहुल गांधी और ममता बनर्जी आमने-सामने आ गए हैं. लोकसभा में प्रतिपक्ष नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस घटना में कोलकाता प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस पूरे मामले पर ममता बनर्जी ने अब कांग्रेस शासित राज्यों की घटनाओं की याद राहुल गांधी को दिलाते हुए उनपर गंभीर पलटवार किया है.

क्या कहा राहुल गांधी ने ?

राहुल गांधी ने कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म व हत्या में पहली बार अपना बयान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए दिया था. उन्होंने इस घटना को लेकर पोस्ट में कई सारी बातें साझा की थीं. इसमें उन्होंने लिखा था कि दुष्कर्म और हत्या की वीभत्स घटना में पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपितों को बचाने की कोशिश हो रही है.

Also Read- आरएसएस पर लगा प्रतिबंध तो काशी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दिया था ठिकाना

डॉक्टर के साथ हुए अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डाक्टरों के समुदाय और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है. इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कालेज जैसी जगह पर डाक्टर सुरक्षित नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें ?

आंखें फोड़कर डाला था तेजाब, निर्भया जैसी दरिंदगी... तीनों आरोपी सुप्रीम कोर्ट से बरी, फिर गुनहगार कौन? - Uttarakhand Chhawla Rape Case Nirbhaya Case Violence Atrocities ...

निर्भया के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या के बाद बनाए गए कानून की कठोरता भी ऐसे अपराधों को नहीं रोक पा रही है और पूरी तरीके से यह कानून असफल क्यों हैं ? इस केस के बाद हाथरस से उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ बढती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे. मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूं.

Also Read- रोडवेज बसों में लगे पैनिक बटन, डायल 112 से कनेक्ट में दिक्कत

ममता बनर्जी ने किया पलटवार

राहुल की पोस्ट के बाद कोलकाता में ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों से भी कई घटनाएं हो चुकी हैं. आपने क्या कार्रवाई की है ? ममता ने कोलकाता पुलिस द्वारा 90 प्रतिशत जांच पूरी करने की बात कहते हुए सीबीआइ से अपील की है कि वह 18 अगस्त तक जांच पूरी करे और दोषियों की फांसी सुनिश्चित कराने में मदद करें. ममता ने आगे कहा कि पीड़िता को न्याय के लिए 17 अगस्त को वह खुद कोलकाता में रैली का नेतृत्व करेंगी और मांग करेंगी कि दोषियों को अविलंब फांसी दी जाए.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More