Independence Day: सीएम योगी की बड़ी घोषणा, 10 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज 78वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर विधानसभा के सामने ध्वजारोहण किया और महापुरुषों को नमन किया. इसके बाद कार्यक्रम में सीएम योगी ने ’मुख्यमंत्री युवा उद्यमी विकास अभियान योजना’ की घोषणा की और कहा कि प्रदेश का युवा प्रतिभाशाली और ऊर्जा से भरपूर है. इस योजना के माध्यम से 10 लाख युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा.

 

प्रदेश के एक करोड़ 62 लाख युवाओं को मिला रोजगार…

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने के बाद से युवाओं के लिए अवसर प्राप्त हुए है. यही कारण है कि अब तक प्रदेश के 1 करोड़ 62 लाख युवाओं को रोजगार मिल चुका है. केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की बदौलत प्रदश में करीब 62 लाख स्वरोजगार के अवसर प्राप्त हुए है. 7 वर्ष में 6.5 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है जबकि स्टार्ट अप फंड की भी स्थापना की गई है. युवाओं को 2 करोड़ स्मार्टफोन और टैबलेट दिए जा रहे हैं.

उपेक्षितों को मुख्यधारा से जोड़ा जा रहा…

सीएम ने कहा कि, समाज में उपेक्षित लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम भाजपा ने किया है. समाज में उपेक्षित वनटांगिया, मुसहर, थारु, कोल आदि वंचित समुदाय को आवास, राशन, जमीन के पट्टे, स्कूल आदि की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई गई. प्रदेश में 6 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है. उन्होंने कहा कि हम लोग पारिवारिक आईडी बनाकर सभी को सरकार की योजनाओं को सौ फीसद पहुंचाने का काम करेंगे.

ALSO READ : राहुल के साथ हुआ गलत?… पहली पंक्ति में नहीं मिली जगह…

ALSO READ: नोएडा में महिला पत्रकार के साथ छेड़छाड़, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

तीन पुलिसकर्मियों को मिला उत्कृष्ट सेवा पदक

इस अवसर पर तीन पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक देने की घोषणा की गई. सीरियल मर्डर के आरोपी को गिरफ्तार करने पर बरेली के एसएसपी अनुराग आर्या, माफिया अतीक अहमद के बेटे असद को एनकाउंटर में ढेर करने वाले एसटीएफ के डिप्टी एसपी विमल कुमार सिंह और माफिया आदित्य राणा को एनकाउंटर में ढेर करने वाले बिजनौर के मुख्य आरक्षी अरुण कुमार को मुख्यमंत्री उत्कृष्ट सेवा पुलिस पदक देने की सीएम योगी ने घोषणा की.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More