वाराणसी : हाकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय और राजकुमार का ग्रैंड वेलकम

बाबतपुर हवाई अड्डे से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर तक लोगों ने किया स्वागत

0

पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारतीय हॉकी टीम लौट आई तो टीम में यूपी का प्रतिनिधित्व कर रहे ललित उपाध्याय और राजकुमार रविवार को वाराणसी पहुंचे. बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दोनों का ग्रैंड वेलकम हुआ. हजारों फैंस हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे और विमान लैंड होते ही भारत माता की जय के नारे लगाए. बैंड-बाजे की धुन पर जमकर डांस किया. इसे बाद ललित एयरपोर्ट से सीधे विश्वनाथ मंदिर पहुंचे कर बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका और मेडल बाबा के चरणों में समर्पित किया. वहीं दूसरी ओर राजकुमार ने कैथी स्थित मार्कण्डेय महादेव मंदिर में दर्शन किया. इधर, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में धाम के मुख्यकार्यपलक अधिकारी और एसडीएम समेत मंदिर के कर्मचारियों ने ढोल, शंख बजाते हुए पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.

Also Read: वाराणसी के पुराना मालगोदाम में गरजा नगर निगम का बुलडोजर

मां के माथे पर लगाया पदक, बहनों ने उतारी आरती

वाराणसी पहुंचने पर ललित उपाध्याय ने अपनी मां के माथे पर पदक लगाया. खिलाड़ी ललित उपाध्याय ने परिवार के साथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे. आपकों बता दें कि ललित वाराणसी के ही रहने वाले हैं. ललित ने अपने पिता और भाई के साथ मंदिर में दर्शन पूजन किया. पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद ललित पहली बार काशी पहुंचे थे. इस दौरान ललित और उनके परिजनों ने हर-हर महादेव का उद्घोष किया. इसके बाद वापस घर भगतपुर लौट गये. घर पर बहनों ने आरती उतारी और जीत का जश्न मनाया.

Also Read: तितली गैंग : शौक हाईफाई और काम चोरी का, दो शातिर चढ़े हत्थे

विजय जुलूस के रूप में पहुंचा काफिला

विजय जुलूस के रूप में ललित का काफिला बाबा विश्वनाथ धाम पहुंचा था. टोक्यो ओलिंपिक में देश को गर्वांवित होने का मौका उपलब्ध कराने वाले हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय को जिला हाकी एसोसिएशन की ओर से सम्मानित भी किया जाएगा. इसके लिए सिगरा स्टेडियम में सम्मान समारोह आयोजित किया गया है. युवा खिलाड़ी यहां ओलिंपिक के रोमांचकारी क्षणों और अनुभवों को भी लोगों से साझा करेंगे. ललित आठ माह बाद बनारस आए हैं. उनके स्वागत में घर से लेकर सड़क-बाजार तक तैयारियां की गई. जगह-जगह स्वागत के होर्डिंग लगाए गए. उधर ललित ने भी जीत के बाद बनारस आने की खुशी ट्वीट भी किया. इसमें उन्होंने बनारस आने की जानकारी दी थी और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने का भी सुझाव दिया था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More