तितली गैंग : शौक हाईफाई और काम चोरी का, दो शातिर चढ़े हत्थे

गिरोह के लोगों ने सीने पर तितली का बनाया है टैटू, यही है गिरोह की पहचान

0

सिगरा थाना क्षेत्र के चंद्रिका नगर कालोनी के बंद मकान में लाखों की चोरी तितली गैंग के शतिरों ने की थी. पुलिस ने दो शातिर चोरों को रविवार को सिगरा क्षेत्र के गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह के सदस्यों ने अपने सीने पर तितली का टैटू बनवाया है. गिरोह के लोग बात तो शानो शौकत की करते हैं और काम चोरी का है. पता चला कि गिरोह के लोग छिनैती भी करते हैं. अबतक इस गिरोह के लोगों ने कई चोरियां की हैं. पूछने पर फिलहाल इनका कहना है कि यह लाइफ स्टाइल मेंटेन करने के लिए चोरियां करते हैं. जबकि यह चोरी के माल से घर भी चलाते हैं. पुलिस उपायुक्त काशी जोन ने इन्हें गिरफ्तार करनेवाली पुलिस टीम को 25 हजार के पुरस्कार की घोषणा की है. सहायक पुलिस आयुक्त चेतगंज ने इन शातिर चोरों को मीडिया के सामने पेश किया और इनकी करतूतों का खुलासा किया.

Also Read: हीरालाल विश्वकर्मा तीसरी बार अध्यक्ष, दिनेश महामंत्री

लालपुर और लंका क्षेत्र के हैं दोनों चोर

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार चोरों में शनी धरकार लालपुर पाण्डेयपुर थाना क्षेत्र के सायर माता कालोनी का और समीर सोनकर लंका थाना क्षेत्र के भगवानपुर का निवासी है. दोनों की उम्र 20 वर्ष है. पुलिस ने इन चोरों के पास से 44500 रूपये, 58 ग्राम सोने के आभूषण, घटना में प्रयुक्त बिना नम्बर की एक मोटरसाईकिल, दो मोबाइल फोन बरामद किया है.

चंद्रिका नगर के बंद मकान में की थी लाखों की चोरी

उन्होंने बताया कि इन दोनों शातिरों के खिलाफ कैंट, सारनाथ, लालपुर-पांडेयपुर, चौबेपुर और लंका थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं. इससे पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं. पुलिस अधिंकारी ने बताया कि चंद्रिका नगर के अमित पांडेय के घर 14 जून की रात करीब चार लाख रूपये के नकदी, आभूषण की चोरी हुई थी. उस समय उनका पूरा परिवार गर्मी की छुट्टी में गाजियाबाद गया था. उनके बंद घर में चोरी की जानकारी उनके किरायेदार देवाशीष देवनाथ ने शाम को दी. बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है. इसके बाद अमित पांडेय ने तत्काल डायल 112 नंबर पर सूचना देने का प्रयास किया लेनि संपर्क नहीं हो पाया तो उन्होंने थाना प्रभारी सिगरा को सूचना दी.

Also Read: BHU में नही थम रहा आंदोलन, छात्राओं ने रात में घेरा कुलपति आवास

गाजियाबाद से लौटा परिवार तो दी थाने में तहरीर

सिगरा पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि नकद करीब चार लाख रूपये और कीमती आभूषणों की चोरी हुई है. उधर, अमित का परिवार गाजियाबाद से वाराणसी आया तो थाने में तहरीर दी. तहरीर में नकदी समेत परिवार के पुराने गहने, सोने की मोटी करधनी, सोने के दो हार सेट, सोने का झुमका व मांगटीका, कान की सोने की बाली और टप्स, चांदी की मोटी करधनी, आदि कीमती समान चोरी हो गये हैं. पुलिस ने दोनों चोरों से अलग- अलग पूछतांछ की. चोर शनी धरकार, समीर सोनकर ने बताया कि हम लोग अपनी लाईफ स्टाईल मेंटेन करने के लिए चोरी करते हैं. हम लोगों ने इसके पहले भी कई चोरियां की हैं. पुलिस अभी दोनों से पूछताछ कर रही है. इन दोनों के जरिए कई संगीन चोरियों के खुलासे का अनुमान है. इन चोरों को गिरफ्तार करनेवाली पुलिस टीम में सिगरा थाना प्रभारी, मनोज कुमार मिश्रा, एएस आई विवेक त्रिपाठी, एसआई शैलेश सिंह, पीयूष प्रताप सिंह, कांस्टेबल मृत्युंजय सिंह, सूरज कुमार भारतीय, वीरेंद्र यादव आदि रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More