राजा राममोहन राय पुरस्कार से सम्मानित हुए वरिष्ठ पत्रकार विश्वनाथ सचदेव

0

भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) ने वरिष्ठ पत्रकार विश्वनाथ सचदेव को राजा राममोहन राय पुरस्कार से सम्मानित किया है. यह पुरस्कार पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए दिया गया है. इसके अलावा मलयालम दैनिक “मातृभूमि” के संवाददाता एके श्रीजीत और असमिया अखबार “नियोमिया बार्ता” के संवाददाता जीतू कालिता को ग्रामीण पत्रकारिता में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.

फोटो पत्रकारिता में ये लोग हुए सम्मानित

‘राष्ट्र दीपिका’ के विशेष संवाददाता रेजी जोसेफ और ‘द हिंदू’ के प्रमुख संवाददाता नवमी सुधीश को भी विकास रिपोर्टिंग पुरस्कार दिए गए हैं. वहीं ‘मलयालम मनोरमा’ दैनिक के फोटोग्राफर गिबी सैम वीपी और ‘माध्यमम’ दैनिक के फोटोग्राफर विश्वजीत को फोटो पत्रकारिता में एकल समाचार चित्रों में सम्मानित किया गया है. अमर उजाला के वरिष्ठ फोटोग्राफर विवेक निगम और स्वतंत्र पत्रकार शुभमॉय भट्टाचार्य को फोटो पत्रकारिता में फोटो फीचर कटेगरी में पुरस्कार दिया गया.

खेल फोटो फीचर इन लोगों किया गया सम्मानित

‘डेक्कन क्रॉनिकल’ के संपादक शेख सुभानी और टाइम्स ऑफ इंडिया के वरिष्ठ इन्फोग्राफिक्स डिजाइनर अशोक अडेपाल को बेस्ट न्यूज़पेपर आर्ट कवरिंग कार्टून, कैरिकेचर और इलस्ट्रेशन श्रेणी में सम्मानित किया गया. “हिंदुस्तान” रांची के वरिष्ठ संवाददाता प्रवीण मिश्रा और “टाइम्स ऑफ इंडिया” के खेल संपादक एंथनी मार्कस मेरगुलहाओ को खेल रिपोर्टिंग-खेल फोटो फीचर की श्रेणी में सम्मानित किया गया.

Also Read: ”जिनको खुश करने के लिए मुझे निकाला उन्होंने ही…”- तसलीमा नसरीन

‘देशाभिमानी’ की वरिष्ठ रिपोर्टर जशीना एम. और ‘मातृभूमि’ की सहायक सामग्री प्रबंधक रेम्या के एच. को जेंडर इश्यू रिपोर्टिंग श्रेणी में सम्मानित किया गया. वरिष्ठ पत्रकार अशोक टंडन और रामबहादुर राय को भारतीय प्रेस परिषद की अध्यक्ष न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश जोशी ने पुरस्कार दिए. इन पुरस्कारों को चुनने वाले निर्णायक मंडल का संयोजक प्रस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के कार्यकारी संपादक जी सुधाकर नायर रहे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More