पूर्वांचल के युवाओं को जापान, यूके और सऊदी अरब में मिला जॉब ऑफर

रोजगार एक्सप्रेस' से 27 कंपनियां आईं और 303 युवाओं को जॉब ऑफर दिया.

0

युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए जुलाई में काशी में रोजगार एक्सप्रेस चली . इस रोज़गार एक्सप्रेस से पूर्वांचल के युवाओं को देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी नौकरी के लिए ऑफर मिला. बीते माह में चली ‘रोजगार एक्सप्रेस’ से 27 कंपनियां आईं और 303 युवाओं को जॉब ऑफर दिया. युवाओं को देश के साथ ही विदेशों में भी नौकरियां मिलीं. पुरुषों के साथ ही महिलाओं को भी अच्छे पैकेज़ पर जॉब ऑफर मिला. केंद्र व प्रदेश में डबल इंजन सरकार की मजबूत कानून व्यवस्था, मूलभूत ढांचा में सुधार, अच्छी कनेक्टिविटी ने कॉरपोरेट कंपनियों के लिए पूर्वांचल की राह आसान कर दी है.

रोजगार मेले में 303 युवाओं को मिली नौकरी

पूर्वांचल के युवाओं को पढ़ाई का अच्छा माहौल मिला तो उनकी प्रतिभा विदेशों तक उड़ान भरने लगी है. युवाओं को नौकरी देने में योगी सरकार का संकल्प सिद्ध होता दिख रहा है. वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि जुलाई में वाराणसी में 5 रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें 27 राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने भाग लिया. इसमें प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 2338 रही. जुलाई में लगे रोजगार मेले में 303 युवाओं को जॉब ऑफर मिला है.

Also Read- अस्पताल में अपनों की भीड़, बाबा की कृपा से कई सुरक्षित बचें

9 लाख सालाना का पैकेज

बीते माह लगे रोजगार मेले की ख़ास बात ये रही कि भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर ने 22 युवाओं को जापान, यूनाइटेड किंगडम और सऊदी अरब में नौकरी के लिए जॉब ऑफर दिया है. युवाओं को अधिक़तम 9 लाख सालाना का पैकेज का ऑफर मिला. रोजगार मेले में महिलाओं ने भी प्रतिभाग किया.

ये महत्वपूर्ण कंपनियां पहुंची रोजगार देने

वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी ने बताया कि जुलाई माह के रोजगार मेले में आगरा, पटना और वाराणसी समेत अन्य स्थानों की 27 कंपनियों ने युवाओं को रोजगार देने के लिए भाग लिया था.

Also Read- विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किए जाने पर बोले अखिलेश, कहा- गहरी जांच-पड़ताल हो…

इसमें प्रमुख रूप से आईसीआईसीआई बैंक ,पटना की सीडैक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड , शिव शक्ति एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड ,जन कल्याण ट्रस्ट, एलआईसी, आगरा की सतेन क्रेडिट केयर, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट ग्रुप ऑफ़ कंपनीज,आर्टिकल इंडस्ट्री ,खेतिहर ऑर्गेनिक सैलुशन,पुख़राज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड ,भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर रहीं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More